अच्छा लगता है जब कोई भारतीय विदेश में रहकर देश का नाम रौशन करता है. इसी क्रम में अब सशि चेलिया का नाम भी शामिल हो गया है. सशी ने ऑस्ट्रेलिया 2018 मास्टर शेफ़ का ख़िताब जीत कर हम भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया.

Source : popsugar

सशि ने ये ट्रॉफ़ी जीत कर बता दिया कि स्वादिष्ट खाना खिला कर सिर्फ़ लोगों का दिल ही नहीं, बल्कि शेफ़ की ट्रॉफ़ी भी जीती जा सकती है. भारतीय मूल के इस शेफ़ का सफ़र काफ़ी रोचक था. वो इस शो के मात्र एक ऐसे प्रतिभागी थे, जिन्हें दो बार Immunity पिन दी गई.

Source : Sashi

सशि के लिए ये ट्रॉफ़ी क्यों है ख़ास?

सशि ने 12 वर्षों तक सिंगपुर में बतौर पुलिस ऑफ़िसर काम किया. इसके बाद 6 साल पहले उन्हें Adelaide शिफ़्ट कर दिया गया, जहां वो महिलाओं के लिए बनी में जेलर की जॉब करते हैं. शो का विजेता बनने पर उन्हें 2,50,000 डॉलर ईनाम के रूप में दिये गए हैं. सशि का सपना ख़ुद का रेस्टोरेंट खोल कर वहां के लोगों को भारतीय और दक्षिण-पूर्व एशियाई व्यंजन खिलाना है. साथ ही उनके पूर्वज Madurai के रहने वाले थे.

Source : Sashi

अच्छा खाना बनाने के साथ-साथ ये शेफ़ नेक सोच भी रखता है और वो सज़ा काट चुके कैदियों को नौकरी पर रख कर उन्हें ज़िंदगी जीने का एक सुनहरा मौका देना चाहता है.

Source : Sashi

हमारी तरफ़ से सशि चेलिया को दिल से बधाई!