अकसर प्लेन से जुड़ी कई अजीबोग़रीब घटनाएं सामने आती रहती हैं. बीते सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. नशे में धुत एक यात्री मुंबई से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश करने लगा, क्योंकि उसे अपना मोबाइल फ़ोन चार्ज करना था. मामले पर इंडिगो प्रवक्ता का कहना है कि विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था, ठीक उसी समय यात्री फ़ोन चार्ज करने की बात बोल जबरन कॉकपिट में घुसने लगा.

Source : India

वहीं इंडिगो के 6ई-395 फ़्लाइट के पायलट ने सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए, यात्री को विमान से उतारने का फ़ैसला लिया. इसके अलावा उसे पुलिस को भी सौंप दिया गया, लेकिन कोई आपराधिक रिकॉर्ड न मिलने के कारण यात्री को रिहा कर दिया गया. बता दें कि यात्रियों को कर्मिशयल फ़्लाइट के कॉकपिट पर जाने की इजाज़त नहीं होती है.

Source : Twitter

इसके अलावा बीते शनिवार को भी प्लेन में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. मामला दिल्ली से पटना जा रही गो एयर की G8 149 फ़्लाइट का है, जिसमें बैठे एक शख़्स ने एग्ज़िट डोर खोलने की कोशिश की. यात्री की इस हरकत के बाद प्लेन में हड़कंप मच गया. हांलाकि, क्रू मेंबर्स ने सूझबूझ से काम लेते हुए उस शख़्स को वहां से हटाकर अलग बठाया और जब तक प्लेन एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा गया, उस पर नज़र बनाए रहे.

Source : Thehindu

यात्री ने अपने बचाव में बयान देते हुए बताया कि वो पहली बार हवाई यात्रा कर रहा था. इसीलिए टॉयलेट गेट की जगह एग्ज़िट डोर खोलने लगा.

आपके हवाई सफ़र का एक्सपीरियंस क्या कहता है?

Source : Indianexpress