कहते हैं जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती हैं. हर किसी के लिए कोई न कोई बना होता है. प्यार करने वालों के लिए धर्म, मज़हब, रंग-रूप या फिर कद-काठी मायने नहीं रखता, उनके लिए अगर कुछ मायने रखता है, तो वो है दिल.

सच्चे प्यार की एक और अनोख़ी कहानी सामने आई है. इंडिया के सबसे छोटे कपल राजेश और शैलजा शादी के बंधन में बंध कर, एक-दूसरे के हो गए हैं.

हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले में 34 साल के राजेश और 30 साल की शैलजा ने, परिवार की रजामंदी के साथ धूमधाम से शादी रचाई. राजेश और शैलजा दोनों की हाईट 2 फ़ीट 5 इंच है. इन दोनों को भारत के सबसे छोटे दूल्हा-दूल्हन का ख़िताब भी मिल चुका है.

कई लोगों को इस कपल की शादी देखने में इतनी दिलचस्पी थी कि, उन्होंने इसके लिए कई किलोमीटर का लंबा सफ़र भी तय किया. अनूठी शादी के बारे में राजेश ने डेली मेल से बातचीत के दौरान कहा 'मुझे यकीन हो गया कि जोड़ियां भगवान के यहां से बनकर आती हैं. मैं और शैलजा एक-दूसरे के लिए बने हैं, शैलजा ने मुझे पूरा कर दिया. मैं शैलजा को बहुत ख़ुश रखूंगा.' राजेश गर्वमेंट जॉब में कार्यरत है.

वहीं छोटी सी दुल्हन ने कहा, 'इस बात की बेहद ख़ुशी है कि मुझे राजेश जैसे जीवनसाथी मिले, इसके लिए मैं अपने परिवार का शुक्रिया अदा करती हूं.'

शादी के बारे में हम तो यही कहेंगे, आप दोनों की जोड़ी यूं ही सदा सलामत और ख़ुश रहे.