मच्छरों की शिकायत करने पर, इंडिगो एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स ने एक डॉक्टर को धक्के मार कर फ़्लाइट से नीचे उतार दिया. घटना बीते सोमवार सुबह लखनऊ एयरपोर्ट की है. रिपोर्ट के अनुसार, प्लेन अमौसी एयरपोर्ट से बेंग्लुरू के लिए उड़ान भरने वाला था.

पेशे से हार्ट सर्जन डॉ. सौरभ राय ने एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स पर आरोप लगाते हुए कहा, 'लखनऊ से बेंग्लुरू जाने वाली फ़्लाइट मच्छरों से भरी हुई थी. वहीं जब मैंने इस पर आपत्ति जताई, तो उन्होंने मेरे साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मुझे प्लेने से नीचे उतार दिया. यहां तक कि कुछ क्रू मेंबर्स ने तो मुझे धमकी तक दे डाली.'
वहीं एयरलाइन्स ने अपनी सफ़ाई में बयान जारी करते हुए कहा है कि 'यात्री ने मच्छरों को लेकर चिंता व्यक्त की थी, लेकिन जब तक क्रू मेंबर्स उनकी समस्या का समाधान करते, उससे पहले ही वो भड़क उठे. साथ ही उन्होंने धमकी भरी भाषा का उपयोग करते हुए, हाईजैक शब्द का तक इस्तेमाल किया.'
Source : inextlive

इंडिगो ने अपने बयान में ये भी कहा है कि विमान में यात्रियों की मौजूदगी में कीटनाशक दवा का छिड़काव संभव नहीं है. इसके अलावा उसका कहना है कि डॉक्टर सौरभ रॉय को मच्छरों की शिकायत करने पर नीचे नहीं उतारा गया, बल्कि उनके आक्रामक रवैये की वजह से सेफ़्टी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया.

दोनों पक्षों की बातों को ध्यान में रखते हुए फ़िलहाल सिर्फ़ यही कहा जा सकता है कि ये घटना काफ़ी शर्मनाक है. साथ ही फ़्लाइट में मच्छरों का होना पैसेंजर्स की हेल्थ के लिए चिंता का विषय है.

Source : Zeenews