इस कपल को बताया गया था कि ये कभी मां-बाप बनने का सुख नहीं उठा पाएंगे, पर आज ये चार जुड़वा बच्चों के माता-पिता हैं. 24 वर्षीय Katherine McCulloch और 26 वर्षीय Aaron Tricker सात साल पहले मिले थे. उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर शादी कर ली.

एक दिन Katherine को पेट में तेज़ दर्द हुआ. जब वो अस्पताल गयी, तो उसे बताया गया कि वो कभी मां नहीं बन पाएगी. उससे कहा गया था कि उसे Pelvic Inflammatory Disease (PID) है. ये सुन कर उनके परिवार शुरू करने के सारे सपने बिखर गए थे.

ये जानने के बाद उन्होंने गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करना बंद कर दिया. दो साल बाद उन्हें ये ख़ुशख़बरी मिली कि Katherine मां बनने वाली है. Katherine और उसके पति की ख़ुशी दोगुनी हो गयी, जब उन्हें पता चला कि वो जुड़वा बच्चों के मां-बाप बनने वाले हैं.

20 मार्च, 2015 को Brayden और Logan का जन्म हुआ था. Katherine उस दिन सातवें आसमान पर थी, उसे लगा था कि वो कभी अपने पति को पिता बनने का सुख नहीं दे पायेगी, पर किस्मत उस पर मेहरबान हो गयी थी.

इसके बाद Katherine ने गर्भनिरोधक गोलियां लेना शुरू कर दिया, पर जब उसे लगातार कई दिनों तक सिर दर्द हुआ, तो उसने गोलियां लेना बंद कर दिया. इसके कुछ दिन बाद ही उसे पता चला कि वो फिर से मां बनने वाली है. उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें पता चला कि वो फिर से जुड़वा बच्चों के मां-बाप बनने वाले हैं.

700,000 में से एक कपल के साथ ही ऐसा होता है कि उन्हें दो बार जुड़वा बच्चे हों. दूसरी बार उन्हें दो जुड़वा लड़कियां हुईं. 6 दिसम्बर, 2016 को Rhea और Lyra का जन्म हुआ.

कहां इस कपल को एक बच्चे की भी उम्मीद नहीं थी और आज ये चार बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं. वो अपने बच्चों के साथ अपनी नई ज़िन्दगी में बेहद खुश हैं और उनके साथ ज़्यादा से ज़्यादा समय बिताने की कोशिश करते हैं. अब उनके बच्चे ही उनकी दुनिया बन चुके हैं.

Source: Thesun