गर्मियां शुरू हो गई है. कड़ी धूप में निकलना अब थोड़ा कठिन होने लगा है. लेकिन कनाडा में माहौल अपने देश जैसा नहीं है. वहां का तापमान -8 डिग्री तक जा पहुंचा है. हड्डियां तक जमा देने वाली ठंड में कनाडा के लोगों ने एक अजीब प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसका नाम है International Hair Freezing Contest.

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को अपने चेहरे पर बर्फ़ जमानी थी. लेकिन इतनी ठंड में उन्हें ये काम पानी के अंदर रह कर करना था. कनाडा के Takhini में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. Takhini में गर्म पानी के कुंड हैं, जहां पूरे शरीर को पानी के अंदर रख कर सिर्फ़ आपका चेहरा बाहर रखना है और चेहरे पर बर्फ़ जमने देनी है. जिस खिलाड़ी के चेहरे पर बर्फ़ सबसे ज़्यादा और लम्बी देरी तक जमीं रहती है वो इस प्रतियोगिता को जीत जाता है.

इस खेल का आयोजन हर साल किया जाता है, लेकिन इस बार काफ़ी तादाद में लोगों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इस बार के विजेता रहे Pierre-Michel की दाढ़ी और बाल पर घनी बर्फ़ जमीं, साथ ही उन्होंने बर्फ़ से जमें ग्लान को भी पहना था.

Alex Jegie ने अपने बालों से ये शानदार स्टाइल बनाया. इन जैसे कई और प्रतियोगियों ने खेल का पूरा मज़ा उठाया.

ऐसे खेल हमें Ice Age के समय की सैर कराते हैं. सिर्फ़ चेहरे पर जमीं बर्फ़ देख कर ही ठंड लगने लगती है. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बारे में सोचने भर से ही शरीर कांपने लगता है. हालांकि, समय के साथ इस प्रतियोगिता में लोग काफ़ी संख्या में जुड़ रहे हैं. इसका मतलब साफ़ है कि मनोरंजन के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं.

Image Source: thesun