Casting Couch यानि किसी भी फ़िल्म इंडस्ट्री का काला चेहरा. दुनिया की कोई फ़िल्म इंडस्ट्री इससे अछूती नहीं है, अपना बॉलीवुड भी नहीं.

वक़्त-बेवक़्त कई अभिनेत्रियों और अभिनेताओं ने इससे जुड़े ख़ुलासे किए हैं. कल्की कोचलीन से लेकर कंगना रनोत तक कास्टिंग काउच के बारे में बात कर चुकी हैं. बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में मौजूद इन घिनौने लोगों के बारे में बताया है, गौरतलब है कि किसी भी अभिनेत्री ने उनके गुनहगारों का नाम खुलकर नहीं लिया है.

Source: Huffington Post

हॉलीवुड प्रोड्यूसर Harvey Winstein के बारे में अब अभिनेत्रियां और फ़िल्मों से जुड़ी महिलाएं खुलकर बात कर रही हैं. ये इंसान बीते कई दशकों से महिलाओं का यौन शोषण कर रहा था.

बॉलीवुड अभिनेत्रियां ही नहीं, अभिनेताओं ने भी कास्टिंग काउच के बारे में अपने अनुभव साझा किए हैं. रणवीर सिंह और आयुष्मान ख़ुराना को समझौता करने के लिए ऑफ़र आए थे.

Source: Indian Express

अभिनेता इरफ़ान ख़ान ने भी अपनी ज़िन्दगी से जुड़ा हैरतअंगेज़ ख़ुलासा किया और एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें पुरुषों और महिलाओं दोनों ने तरक्की के लिए समझौता करने के ऑफ़र दिए थे.

PTI से बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ, किसी एक का नाम लेना ग़लत होगा. कई बार मुझे Hint दिए गए तो कई बार सीधे कहा गया. मुझे ये सीधे-सीधे कहा गया कि अगर मैं Compromise करने को तैयार हो जाता हूं तो मुझे कास्ट कर लिया जाएगा. ये बुहत दुर्भाग्यपूर्ण है. जिन लोगों कि आप इज़्ज़त करते हैं वही आपका ग़लत इस्तेमाल करना चाहें, ये बहुत दुख की बात है.

इरफ़ान ने ये भी कहा कि अभिनेत्रियों को ऐसी घटनाओं का अकसर सामना करना पड़ता है.

Source: Tribune

अपनी आने वाली फ़िल्म 'क़रीब क़रीब सिंगल' के बारे में बात करते हुए इरफ़ान ने ये विचार रखे. इरफ़ान उन चंद अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई. 

Source- Scoop Whoop