हाल ही में हमने आपको अभिनेता इरफ़ान ख़ान के जल्द ही मुंबई वापस लौटने की ख़ुशख़बरी दी थी. वहीं आज उनसे जुड़ी एक और चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे देखने के बाद शायद आप उस चार दीवारी से बाहर नहीं निकल पायेंगे. वो कुछ और नहीं, बल्कि इरफ़ान खान का नया और आलीशान घर है. मुंबई स्थित ये घर 3670 Square फ़ीट पर बना हुआ है, और इसको शबनम गुप्ता ने डिज़ाइन किया है.

Source : tribune

4 बेडरूम और 5 बाथरूम वाला ये घर शहर के शोर-शराबे से दूर शांति प्रदान करता है. इरफ़ान के नये घर में आपको भारतीय कला का अनोखा दृश्य देखने को मिलेगा.

दीवारों पर चढ़ा ब्लू, हरा और ग्रे रंग एक अद्भुत एहसास दिलाता है, जिस पर राजस्थानी शीशे भी लगाये हैं.

घर को मॉर्डन तरीके से देसी लुक दिया गया है. लिविंग रुम में झूला भी है, देसी चारपाई भी. यानि, अपने घर में ही इरफ़ान और उनकी फ़ैमली गांव का लुत्फ़ उठाएगी.

5वीं मंजिल पर बने इस अापर्टमेंट का मुख्य आकर्षण उसका विशाल लिविंग रूम है, जिसे बगीचे से प्रेरित हो कर बनाया गया है. रोशनी और बाहर के नज़ारों का आनंद लेने के लिये, उसकी खिड़कियों पर बड़े-बड़े शीशे लगाये गये हैं.

इरफ़ान और उनकी पत्नी सुतापा को कलात्मक और रचनात्मक चीज़ों से बेहद लगाव है, जिसे ध्यान में रखते हुए घर में Gond पेटिंग भी की गई.

अब बात आती है डाइनिंग रूम की, जिसकी फ़र्श को इस तरह पॉलिश किया गया है कि देखने वाले को नदी सा एहसास होगा.

इरफ़ान को पढ़ना काफ़ी अच्छा लगता है, और इसीलिए घर में किताबें रखने के लिये भी एक ख़ास बनाई गई, जो कि बेडरूम से ही अटैच है.

तस्वीरें देख कर घर पर दिल आ गया न? सच में एक्टर का नया आशियाना कई मायनों में बेहद ख़ास है. एक ही छत के नीचे शहर और गांव दोनों का आनंद, सोच कर ही मज़ा आ गया. इरफ़ान को नये घर की बधाई. वैसे कभी हमें भी चाय पर बुलाइये न, अपने इस नये अड्डे पर.

Source : Houzz