कुछ दिनों पहले अभिनेता इरफ़ान ख़ान ने अपने इस ट्वीट से सबको चौंका दिया था.

ट्वीट में ये बात साफ़ पता चली कि इरफ़ान ख़ान किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इस ट्वीट में उन्होंने ये भी कहा कि उनका परिवार, उनके दोस्त सब उनके साथ हैं. 5 मार्च के इस ट्विट में इरफ़ान ने ये कहा था कि 7-10 दिन में वे सभी को पूरी बात बतायेंगे. इसी के साथ उन्होंने ये अपील भी की थी कि कोई भी उनके स्वास्थ्य के विषय में ग़लत अंदाज़े न लगाए.

Source- All India Round up

इरफ़ान की अपील के बावजूद, मीडिया, आम जनता सभी ने अपने-अपने हिसाब से उनकी बीमारी का अनुमान लगाना शुरू कर दिया. उड़ती अफ़वाहों पर पूर्ण विराम लगाने के लिए इरफ़ान की पत्नी, सुतापा सिकदर ने 10 मार्च को फ़ेसबुक पर एक पोस्ट डाला. कुछ मीडिया चैनल्स अपना दिमाग़ लगा कर इस नतीजे पर पहुंच गए कि इरफ़ान को ब्रेन कैंसर है. इसके बाद सुतापा ने स्थिति को संभालने के लिए पोस्ट लिखा.

पोस्ट में उन्होंने फ़ोन कॉल्स और टेक्सट मैसेज का जवाब न देने के लिए माफ़ी मांगी और फ़ैन्स को दुआएं करने के लिए धन्यवाद कहा.

Source- The Bridal Box

इरफ़ान ने ठीक 10 दिन बाद अपनी बीमारी की जानकारी दी है. इरफ़ान ने अपने ट्वीट में लिखा कि वो NeuroEndocrine Tumour से पीड़ित हैं और ये उनके लिए बेहद मुश्किल वक़्त है. लेकिन अपनों की मोहब्बत और ताकत के बूते पर उनमें लड़ने का जज़्बा जगा है. उन्होंने सब से अपने लिए दुआएं करने को कहा है.

इसके साथ ही उन्होंने अफ़वाहें उड़ाने वालों पर भी चुटकी ली और कहा कि NEURO हमेशा दिमाग़ से जुड़ी बीमारी नहीं होती और रिसर्च के लिए वो गूगल कर सकते हैं. उन्होंने वापस लौटकर दूसरी कहानियां सुनाने की उम्मीद के साथ ट्वीट ख़त्म किया.

इस पूरे वाकये में सबसे निराश अगर किसी ने किया है, तो उन लोगों ने, जो एक शख़्स की बीमारी की गंभीरता को न समझते हुए इस होड़ में लगे थे कि किसे उनकी बीमारी का सबसे पहले पता चला है.

इरफ़ान, आप प्रेरणा हैं और हम सब की दुआएं आपके साथ हैं.

Get Well Soon.