बॉलीवुड के सबसे संजीदा और बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं इरफ़ान खान. इरफ़ान ने अपने ज़बरदस्त अभिनय और सालों के संघर्ष की बदौलत लोगों में अपनी एक पहचान बनाई. उनका अच्छा वक़्त आया, लोगों ने उनके काम की सराहना करनी शुरू की, उनके लाखों- फ़ैंस भी बन गए. जब वो अपनी सफ़लता को एन्जॉय कर रहे थे, तब पता चला कि इरफ़ान एक गंभीर और दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे हैं.

Source: abplive

करीब दो महीने पहले इरफ़ान ने अपनी बीमारी की जानकारी अपने फ़ैंस और दोस्तों-रिश्तेदारों को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट के ज़रिये दी और बताया कि वो NeuroEndocrine ट्यूमर नाम की बीमारी से ग्रसित हैं. उसके बाद वो इलाज के लिए लन्दन चले गए. इस बात की खबर से इरफ़ान के सारे फ़ैंस को काफ़ी झटका लगा और उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं.

जब इरफ़ान की फ़िल्म ब्लैकमेल रिलीज़ हुई थी, तब वो उसके प्रमोशन के लिए इंडिया में नहीं मौजूद थे. खबर है कि विशाल भारद्वाज ने इरफ़ान को अपनी अगली फ़िल्म के लिए साइन किया था, जिसमें उनकी को-स्टार के लिए दीपिका पादुकोण को भी साइन किया गया थे. लेकिन इस ख़बर के बाद निर्देशक विशाल भारद्वाज भी उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं, फिलहाल, फ़िल्म की शूटिंग की डेट को आगे बढ़ा दिया गया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो इरफ़ान के ठीक होने का इंतज़ार करेंगे. गौरतलब है कि इरफ़ान 20 मार्च को लंदन के लिए रवाना हुए थे.

पर इसी बीच ठीक दो महीने बाद इरफ़ान ने अपने फ़ैंस और शुभचिंतकों के लिए एक ट्वीट किया है. हालांकि, उनके इस ट्वीट में उनके तबियत या बीमारी से जुड़ा कोई अपडेट नहीं है, और न ही उनका ट्रीटमेंट कैसा चल रहा है इस बारे में कुछ बताया है. बल्कि आज इरफ़ान खान ने अपनी आने वाली फ़िल्म कारवां की पूरी टीम को wish करने के लिए ट्वीट किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कारवां में इरफ़ान खान के साथ मिथिला पालकर और दिलकर सलमान अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे. इरफ़ान ने फ़िल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ‘कोई भी काम पहली बार करने में जो मासूमियत होती है, उसे तजुर्बा ख़रीद नहीं सकता.'

साथ ही लिखा कि ‘कारवां’ से जुड़ने के लिए मिथिला और दिलकर को मेरी तरफ से ढेर सारी बधाई’. 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म से मिथिला और दिलकर बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं.

उनके इस ट्वीट के बाद से उनके फ़ैंस ने उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं करते हुए Re-tweet किया.

इरफ़ान आप एक बेहतरीन एक्टर हैं और हम सब आपके जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना करे रहे हैं.