आखिरकार अंबानी परिवार में वो दिन आ ही गया, जब एशिया के सबसे अमीर शख़्स ने अपनी बेटी ईशा का हाथ आनंद पीरामल के हाथों में सौंप दिया. सेलेब्स हो या बिज़नेसमैन हर कोई अपने अंदाज़ में ईशा को जीवन के नये पड़ाव के लिए बधाई दे रहा है. वहीं मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की सगाई को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

सगाई का फ़ंक्शन तीन दिन तक चला, बिल्कुल किसी त्योहार की तरह. इटली के आलीशान लेक कोमो में इंग्जेमेंट की शानदार तैयारियां की गई थीं. मेहमानों के लंच से लेकर डिनर तक सबकुछ बेहद उम्दा और ख़ास था. इसके अलावा ब्लैक टाई से लेकर भारतीय पोशाक तक, हर रात की अपनी एक थीम थी.

जानन नहीं चाहोगे जहां ईशा अंबानी की सगाई हुई, उस लेक कोमो की ख़ासियत क्या है?

1. भव्य और ख़ूबसूरत लेके कोमो का एक रूम लगभग 70 हज़ार में बुक होता है. मतलब अगर आप अंबानी नहीं है, तो इसके बारे में सोचना फ़िजूल है.

2. ये इटली की तीसरी सबसे बड़ी और सुंदर लेक है. इसके अलावा लेक कोमो हॉलीवुड स्टार्स की पंसदीदा जगहों में एक है.

3. ईशा अंबानी की सगाई लेक कोमो के d'Este विला में संपन्न हुई. इसे इटली की सबसे रोमांटिक प्रापर्टी भी कहा जाता है.

4. विला में कुल 152 कमरे हैं, जो कि एंटीक फ़र्नीचर से सजे हुए हैं. इसे आप तस्वीरों में देख कर आंखों को सुकून दे सकते हैं.

5. George Clooney, Julia Roberts और Antonio Banderas जैसे कई हॉलीवुड स्टार्स यहां छुट्टियां बिताने के लिए आते हैं. इनमें से कई सेलेब्स का लेक कोमो में ख़ुद का विला भी है.

6. लेक के चारों ओर बर्फ़ से ढकी ख़ूबसूरत पहाड़ियां, हरे-हरे पौधे और रंग-बिरंगे फूलों का नज़ारा है. इस विला का निर्माण वर्ष 1568 में किया गया था.

इतनी ख़ूबसूरत जगह पर सगाई करने के लिए हमें भी किसी अंबानी का इंतज़ार है. इसी के साथ एक बार फिर से ईशा की सगाई के लिए अंबानी परिवार को बधाई.

Source : SW