कल तक जिस इंसान से दुनिया अंजान थी, आज हर किसी की ज़ुबान पर उसी शख़्स का नाम है. ये वही फ़ोटोग्राफ़र है, जिसने ईशा अंबानी की शादी की 1.2 लाख़ तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की हैं. नाम है विवेक सिक्वेरा.

Source : Indiatoday

हैरत की बात ये है कि मुकेश अंबानी ने सेलिब्रिटीज़ फ़ोटोग्राफ़र्स को छोड़कर शाही शादी के लिये विवेक को चुना. अब ये कमाल कब और कैसे हुआ? इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए विवेक ने कहा कि 'मुझे इस प्रोजेक्ट के लिये जून में अप्रोच किया गया था, उस समय मुझसे ईशा की शादी को लेकर कोई बात नहीं की गई. मुझसे सिर्फ़ ये कहा गया कि मैं 1-15 दिसबंर तक की डेट ब्लॉक कर दूं.'

Source : thenewsminute

इसके बाद विवेक से उनकी प्रोफ़ाइल और काम के सैंपल मांगे गये, फिर अक्टूबर में उन्हें ईशा और आनंद की शादी का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया. यही नहीं, प्री-वेडिंग के वेन्यू तक पहुंचने से पहले उन्हें इस बात का पता नहीं था कि वो किसकी तस्वीरें खींचने जा रहे हैं. वहीं जब उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट देने वाले बंदे से पूछा कि किसकी तस्वीरें खींचनी हैं, तो उसने कहा कि बस इतना समझ ले कि इसके बाद 'ज़िंदगी बन जाएगी'.

47 वर्षीय विवेक सिक्वेरा और उनके 17 टीम मेंबर्स ने मिल कर इंडिया की बिग फ़ैट वेडिंग में करीब 1.2 लाख़ तस्वीरें खींची हैं और इन्हें तैयार करने के लिये उनके पास एक महीने का वक़्त है. 15 दिन में 1 लाख़ से ज़्यादा अद्भुत तस्वीरें खींचने वाले विवेक मैंगलुरु से हैं. इसके अलावा वो 2010, 2011, 2012 और 2014 का 'बेस्ट वेडिंग फ़ोटोग्राफ़र' का ख़िताब भी जीत चुके हैं.