अभी कुछ दिनों पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कहानी पर बनी फ़िल्म 'The Accidental Prime Minister' का ट्रेलर रिलीज़ हुआ और बॉलीवुड के साथ-साथ राजनैतिक गलियारों में भी हलचल मच गई. ये फ़िल्म संजय बारू, जो मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे, की किताब 'The Accidental Prime Minister' पर आधारित है. लेकिन हम यहां इस फिल्म के बारे में नहीं, बल्कि एक और बायोपिक की बात करने जा रहे हैं, जो देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक फ़िल्म बनने जा रही है. ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म में लीड रोल यानि पीएम मोदी के किरदार में नज़र आएंगे विवेक ओबेरॉय.

Source: narendramodi

इस बात की पुष्टि ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने आज ही अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर की. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि कंपनी फ़ेम एक्टर विवेक ओबेरॉय, फ़िल्म में पीएम मोदी की भूमिका निभाएंगे. इसके आगे उन्होंने ये भी लिखा कि PM Narendra Modi टाइटल फ़िल्म का निर्देशन मैरीकॉम और भूमि जैसी फ़िल्मों के निर्देशक ओमंग कुमार करेंगे.

Scroll की ख़बर के मुताबिक, फ़िल्म का पहला पोस्टर इसी 7 जनवरी को रिलीज़ किया जाएगा. कहा जा रहा है कि फ़िल्म के निर्माता संदीप सिंह हैं और फ़िल्म की शूटिंग जनवरी में शुरू हो जायेगी. इसी के साथ मोदी पर बन रही बयोपिक आने वाले दिनों में नेताओं और राजनीति पर बनने वाली फ़िल्मों की लिस्ट में शामिल हो जायेगी.

Source: tosshub

गौरतलब है कि विवेक ओबेरॉय ने 2002 में कंपनी फ़िल्म से अपना फ़िल्मी सफर शुरू किया था. उसके बाद वो साथिया (2002) और युवा (2004) जैसे फिल्मों में नज़र आये थे. विवेक ओबेरॉय 2018 की तमिल फ़िल्म Vivegam में नज़र आये थे. इसके अलावा उनकी अगली फ़िल्म एक तेलगू फ़िल्म Vinaya Vidheya Rama है. इतना ही नहीं 2017 में वो Amazon Prime Video की वेब सीरीज़ Inside Edge में नज़र आये थे और अब इसका दूसरा सीज़न भी आने वाला है.

Source: tosshub

वहीं ट्विटर यूज़र ने एक बात उठाई है कि मोदी की बायोपिक के समय ने लोगों का ध्यान इसकी ओर खींचा है कि क्योंकि इसका प्रोडक्शन उस समय शुरू हो होगा, जब मोदी लोकसभा चुनाव के लिए एक बार फिर चुनाव प्रचार में उतरेंगे.

Source: timesnownews

अब इसका चुनाव पर क्या असर पड़ेगा ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.