कहते हैं कि प्यार न तो जाति देखता है, न धर्म, न ही पैसे की इसको ज़रूरत है. कुछ ऐसा ही वाकया जापान के राज घराने में देखने को मिला, जहां एक राजकुमारी को एक आम लड़के से प्यार हो गया और जल्द ही दोनों शादी करने वाले हैं.

25 साल की Mako जापान के सबसे बड़े राज घराने की बेटी हैं. इनके पिता प्रिंस Akishino हैं. अपनी पढ़ाई के दौरान Mako की मुलाकात पांच साल पहले एक लड़के से होती है, जो उसी की क्लास में पढ़ता था. दूसरे आम लड़कों की तरह वो भी अपने खर्चे चलाने के लिए कई छोटे-मोटे काम करता था. इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत कॉलेज में होती है.

पांच साल बाद Kei Komuro, Mako को शादी के लिए प्रपोज़ करता है और वो राजकुमारी इस प्रपोज़ल को मना नहीं कर पाती. राजकुमारी Mako उसे अपने शाही परिवार से मिलवाती है. इस रिश्ते पर भी इस शाही परिवार को कोई आपत्ति नहीं होती.

दोनों की सगाई करवा दी जाती है. इस साल के अंत तक इन दोनों की शादी करवा दी जाएगी. जापान के शाही परिवार के लिए ये कोई नया वाकया नहीं है, इससे पहले भी कई राजकुमारियों ने आम लड़कों से शादी की है और वो अपना जीवन खुशी से बिता रहे हैं.

जापान के शाही परिवार की रीति के हिसाब से Mako अपना शाही तबका छोड़ देंगी, जैसे ही उनकी शादी Kei Komuro से होती है. इस शादी को बड़े आम तरीके से ही करवाया जाएगा.

Mako और Kei Komuro का प्यार उन लोगों के लिए उदाहरण है, जो प्यार को पैसे और स्टेटस के हिसाब से देखते हैं.

Image Source: Daily Mail