हिन्दू धर्म में यूं तो सबके प्रिय सभी भगवान होते हैं, लेकिन सभी के दिल में भगवान हनुमान के लिए ख़ास जगह है. वो सच्चे हैं, दिल के अच्छे हैं और मदद के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. वो दिल खोल कर खाते हैं और शर्माते भी नहीं!

भगवान हनुमान के नटखट रूप को सालों पहले आयी एनीमेशन फ़िल्म, Hanuman और The Return of Hanuman में दिखाया गया है. ये दोनों ही फ़िल्में, लोगों को बहुत पसंद आयी थी.

Source: Indian Express

अब एक बार फिर Hanuman Da Damdaar नाम की एनीमेशन फ़िल्म से हनुमान जी सिल्वर स्क्रीन पर दोबारा वापसी करने जा रहे हैं. ये फ़िल्म कुछ कारणों की वजह से बहुत ख़ास है. पहली वजह ये कि इस कहानी के सूत्रधार की, यानि वाल्मीकि की भूमिका में हैं बॉलीवुड के सबसे सफ़ल गीतकार, जावेद अख्तर. जिन्होंने जावेद साहब को बोलते हुए सुना है, वो जानते हैं कि वो नीरस-सी कहानी को भी मज़ेदार बना सकते हैं. फिर ये तो अपने हनुमान की कहानी है!

इस फ़िल्म की डायरेक्टर और एनिमेटर, रूचि नरैन को फ़िल्म के सूत्रधार के लिए ऐसी आवाज़ की तलाश थी, जो लोगों को बांध कर रख सके. वाल्मीकि को आवाज़ देने वाले जावेद अख्तर को रामायण की कहानी सुनाते हुए देखने का अपना ही मज़ा होगा.

इस फ़िल्म की दूसरी ख़ास आवाज़ होगी, सलमान खान की, जो हनुमान को अपनी आवाज़ दे रहे हैं.

फ़िल्म 19 मई को रिलीज़ हो रही है. ये रहा फ़िल्म का पहला मोशन पोस्टर. जल्द ही ट्रेलर भी शेयर करेंगे.

Source: Youtube