महिलाएं चाहें तो कुछ भी कर सकती हैं. घर से डिफ़ेंस तक, सीईओ से एस्ट्रोनॉट तक हर जगह महिलाओं ने अपनी जगह बना ली है. इसके अलावा आपने महिलाओं को बाइक रेसिंग करते भी देखा होगा. मगर अब बाइक तो सड़क पर दौड़ेगी, लेकिन वो रेस खाने के ऑर्डर को समय पर पहुंचाने की होगी.

ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि चेन्नई की जयालक्ष्मी को फ़ूड डिलीवर करने वाली कंपनी Swiggy ने अपनी डिलीवरी वुमन के तौर पर रखा है. जया दो बच्चों की मां हैं और वो चेन्नई की पहली फ़ूड डिलीवर वुमन हैं.

Source: patrika

जया को कुछ दिन पहले तक गूगल मैप भी नहीं देखना आता था और अब वो सड़कों पर हॉर्न बजाती हुई अपनी बाइक को दौड़ाती नज़र आएंगी.

आपको बता दें जया का जब Swiggy में इंटरव्यू हुआ, तो उस वक़्त उन्हें मना कर दिया गया था, क्योंकि उस वक़्त कंपनी डिलीवरी वुमन को नहीं रख रही थी. फिर उसके तीन महीने बाद जया को जब इंटरव्यू का कॉल आया, तो दोबारा उनके साथ ऐसा नहीं हुआ.

Source: digit

The Quint के अनुसार, जया ने बताया, ‘जब उन्हें लोगों ने पहली बार इस काम को करते देखा, तो उनकी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिलीं. काफ़ी लोगों को लगा कि वो कस्टमर केयर से हैं, लेकिन जब उन्हें पता चला कि वो एक डिलीवरी वुमन हैं, तो सब चौंक गए.’

Source: ytimg

जयालक्ष्मी ने ये साबित कर दिया कि फ़ूड डिलीवरी का काम सिर्फ़ पुरुषों के लिए ही नहीं है, बल्कि इसे महिलाएं भी कर सकती हैं.