बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की फेहरिस्त में शामिल एक्टर जितेंद्र के खिलाफ़ हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है. अभिनेता जितेंद्र पर उनकी बुआ की बेटी ने यौन शोषण की शिकायत दर्ज़ करायी है.

Source: newstrack

बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र पर उनकी फुफेरी बहन यानि कि उनकी बुआ की बेटी ने ये आरोप लगाया है. India Today की रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला का नाम गुप्त रखा गया है. शिकायत के मुताबिक, घटना जनवरी, 1971 की है. महिला का आरोप है कि जब वो 18 साल की थी और जितेंद्र 28 साल के तब जितेंद्र उनके दिल्ली स्थित घर पर आये थे और उनके पापा से इज़ाज़त लेकर उनको अपने साथ शिमला फ़िल्म की शूटिंग दिखाने के लिए ले गए थे. और यहीं पर जितेंद्र ने नशे की हालत में उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी.

Source: indianewengland.com

इस घटना के 47 साल बाद अपने पेरेंट्स के निधन के बाद पीड़िता ने एक्टर के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करने का फ़ैसला इसलिए किया क्योंकि वो जानती थी कि ये बात पता चलने पर उनके पेरेंट्स को गहरा सदमा लग सकता है.

महिला के अंदर घटना की शिकायत करने की हिम्मत #MeToo कैंपेन से आयी है. ज्ञात हो कि #MeToo कैंपेन के जरिये सैंकड़ों महिलाओं को अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज़ कराने का साहस मिला है.

पिछले 47 सालों से इस हादसे की वजह से घुट-घुट कर जी रही पीड़ित महिला ने आखिरकार इसको मामले को ख़त्म करने का निर्णय लिया है. हालांकि, अभिनेता के रुतबे और पहुंच को देखते हुए पीड़िता के परिवार ने पुलिस से परिवार और महिला का नाम गुप्त रखने की गुज़ारिश की है.

गौरतलब है कि 75 वर्षीय जितेंद्र ने आरोप को निराधार और बेतुका बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं उनके वकील ने भी आरोप को बेबुनियाद बताया है.

Feature Image Source: mumbailive