रिलायंस जियो की एंट्री के बाद दूरसंचार कंपनियों में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, वोडाफ़ोन ने रिलायंस Jio के बढ़ते करोबार को लेकर चिंता ज़ाहिर की है.

वोडाफ़ोन का कहना है कि Jio के फ़्री फ़ोन और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा की वजह से पहले से दबाव में चल रहे टेलीकॉम सेक्टर पर बहुत बुरा असर पड़ेगा. इतना ही नहीं, वोडाफ़ोन ने सरकार से इंडस्ट्री की हालत में सुधार के लिए लगाए जाने वाले कई करों में कटौती करने की मांग की है. जिससे बाकी कंपनियों को राहत मिले सके.

इसके लिए कंपनी ने टेलीकॉम कमीशन की सदस्य अनुराधा मिश्रा को पत्र लिखते हुए कहा, 'जियो ने अपनी सर्विसेज़ को कम कीमत में पेश किया है, जिससे यूज़र्स उनकी तरफ़ आकर्षित हो रहे हैं. इससे दूसरी कंपनियों को काफ़ी नुकसान झेलना पड़ रहा है. साथ ही वोडाफ़ोन ने पत्र में ये भी लिखा है कि इससे दूरसंचार कंपनियों का कारोबार और भी कम हो सकता है.'

ग़ौरतलब है, मुकेश अंबानी ने हाल ही में Jio का 4जी फ़ीचर फ़ोन लॉन्च किया था. जिसके लिए ग्राहकों को 1500 रुपये जमा करने थे. इसकी बुकिंग 24 सितंबर से शुरू होनी है.

इस खत में वोडाफ़ोन ने इंडस्ट्री पर मौजूदा दबाव को कम करने के लिए स्पेक्ट्रम पेमेन्ट्स पर लगने वाली ब्याज दरों को घटाने की भी बात कही.

Source : hindustantimes