किसी ने ख़ूब कहा है कि अगर मन में ठान लिया जाए, तो कोई भी मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. केरल के एक दर्ज़ी के बेटे ने भी अपनी मेहनत और लगन के बल पर वो कर दिखाया है, जो अच्छे घरानों के बच्चे नहीं कर पाते. जस्टिन फ़र्नांडिस नाम के इस युवक ने आईआईएम-नागपुर के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. उसे हैदराबाद की एक कंपनी ने सालाना 19 लाख रुपये का पैकेज ऑफ़र किया है.

आईआईएम-नागपुर से ग्रेजुएट जस्टिन फ़र्नांडिस को ये ऑफ़र Value Labs नाम की कंपनी में Associate Director की जॉब के लिए मिला है. आईआईएम के इतिहास अब तक इतना बड़ा सैलेरी पैकेज किसी को नहीं मिला था. ख़ास बात ये है कि जस्टिन एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनकी क्लास में बड़े-बड़े घरों के कई छात्र थे, लेकिन अपनी लगन से उन्होंने ज़िंदगी की इस जंग में उन्हें पछाड़ दिया.

Source: nagpurtoday

जस्टिन के पिता पेशे से दर्ज़ी हैं. इनका कहना है कि इनके दादा भी दर्ज़ी थे और बाद में उनके पिता ने भी यही पेशा अपना लिया. लेकिन रेडीमेड कपड़ों के मार्केट में आ जाने के बाद से ही इनके घर की माली हालत खस्ता हो गई. इनके परिवार को अपना पेट भरने के लिए सरकारी स्कीम्स और राशन का मोहताज होना पड़ा.

लेकिन जस्टिन की बुआ जानती थी कि जस्टिन के परिवार को इस गरीबी से कोई निजात दिला सकता है, तो वो है अच्छी शिक्षा. इसलिए उन्होंने जस्टिन और उसकी बहन की पढ़ाई जारी रखी. जस्टिन ने सरकारी कॉलेज से स्कॉलरशिप के ज़रिये बी-टेक की डिग्री हासिल की. इसके बाद उसने आईआईएम-एन से एमबीए किया.

Source: facebook

यहां से पास होने के बाद जस्टिन ने 2 साल तक एक प्राइवेट सॉफ़्टवेयर कपंनी में काम किया और अब उसका सिलेक्शन Associate Director की जॉब के लिए हो गया है. जस्टिन का सपना है कि वो एक दिन Sports Manager बनें. उनकी मेहनत और ज़ज्बे के देखते हुए लगता है कि जस्टिन अपना ये लक्ष्य भी हासिल कर ही लेंगे.

Source: Nagpurtoday