काजोल... बस नाम ही काफ़ी है. अपने उसूलों के अनुसार ज़िन्दगी जीने वाली वो हीरोइन, जिसने The Perfect Actress के तय पैमानों को चुनौती दी. 'बेख़ुदी' से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली काजोल ने अपनी Eyebrows पूरी तरह से सेट नहीं करवाई. ये कदम अपने आप में ही एक क्रांतिकारी कदम था, क्योंकि उस वक़्त तक और आज भी हीरो जैसा भी हो हीरोईन को परफ़्केट होना ज़रूरी था.

Source: Filmi Beat

काजोल आज भी अपने फ़र्राटेदार बयानों और कमाल के जवाबों के लिए चर्चा में रहती हैं. हालांकि Nepotism वाले मामले में उनका बयान किसी ने भी Expect किया था. पर काजोल भीड़ में चलने वाले लोगों में से नहीं है, उनके दिल में जो रहता है, वो वहीं करती हैं.

Source: Wallpaper.net

काजोल के इस व्यवहार के कारण उन्हें अपने पति से कई बार डांट सुननी पड़ती है. काजोल के इस अंदाज़ को उनके चाहनेवाले और दोस्त भले ही पसंद करते हों पर अजय को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं है. एक रिपोर्ट के अनुसार, काजोल को अपने इस Attitude के कारण अपने पति से बातें सुननी पड़ती हैं. काजोल ने बताया कि सच बोलने की उन्हें बहुत भारी क़ीमत चुकानी पड़ती है.

काजोल ने बताया,

'मैं डिप्लोमैटिक नहीं हो सकती, इस कारण अजय को इंडस्ट्री में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. पार्टियों में सीधे मुंह बात करने से वे मुझे अकसर रोकते हैं. पर मैं कड़वी बात भी बेहद अच्छे अंदाज़ में कहती हूं और मेरे इरादे भी नेक ही होते हैं. मुझे लोग आसानी से माफ़ कर देते हैं. डिपलोमैटिक होना आसान नहीं है. आप मुझसे कौन सा झूठ बोल रहे हैं, ये मैं भूल जाती हूं.'
Source: Koi moi

काजोल ख़ुद को ख़ुशक़िस्मत मानती हैं कि लोगों के मुंह पर सच बोलने पर भी उन्हें लो आसानी से माफ़ कर देते हैं. काजोल से जब पूछा गया कि उन्हें बॉलीवुड की किस बात से सबसे ज़्यादा चिढ़ है, तो उन्होंने साफ़ तौर पर कहा:

'एयरपोर्ट लुक्स. ये बेवकूफ़ी है. कोई भी इंसान हर वक़्त Perfect कैसे दिख सकता है? लंबी फ़्लाइट के बाद कोई भी ऐसा ही दिखेगा मानो किसी बड़ी मुसीबत से बच निकला हो. इसे नॉर्मली लेना चाहिए.'

काजोल ने ये भी कहा कि वो Critics को अपने ऊपर Pressure बनाने नहीं देतीं और न ही उन्हें साइज़ ज़ीरो समझ आता है. काजोल ने एयरपोर्ट लुक्स का भी कड़ा विरोध करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति Heels में ट्रैवल नहीं करता और वो भी वही पहनती हैं जिसमें वो Comfortable महसूस करती हैं.

Source: Youtube

काजोल जल्द ही धनुष के साथ VIP 2 में नज़र आएंगी. हिन्दी में ये फ़िल्म VIP 2- ललकार नाम से रिलीज़ होगी.

काजोल के बयान से ये तो पता चलता है कि सच बोलना आसान नहीं, चाहे वो सेलिब्रिटी ही क्यों ना हो, मुश्किलों का सामना सभी को करना पड़ता है.

Source: Indian Express