1. करन जोहर को इस फ़िल्म की प्रेरणा फ़रहान अख़्तर की डेब्यू फ़िल्म 'दिल चाहता है' से मिली थी. प्रेरणा शायद सही शब्द न हो, लेकिन फ़रहान को दिल चाहता है के बाद एक एक कूल डायरेक्टर के तौर पर देखा जा रहा था. करन एक कूल फ़िल्म बनाना चाहते थे लेकिन देसी फ़ील के साथ. कल हो न हो का जन्म यहीं से हुआ.

2. इस फ़िल्म की स्टोरी और स्क्रीनप्ले करन ने लिखा था और इसे डायरेक्ट करने का ज़िम्मा निखिल अडवानी को दिया गया. करन की क़िताब 'An Unsuitable Boy' में उन्होंने अपने इस फ़ैसले पर पछताने की बात कही है.

3. फ़िल्म के पहले ही सीन को फ़िल्माने के दौरान प्रीति ज़िंटा चोटिल हो गयी थी. इस सीन में प्रीति भागते हुए दिखाई गयी हैं. बाद में उनकी जगह बॉडी डबल का इस्तेमाल हुआ.

4. इस फ़िल्म का नाम पहले कभी अलविदा न कहना था लेकिन करन ने काजोल-सैफ़ की फ़िल्म हमेशा का एक गाना ' ऐसा मिलान कल हो न हो' सुनने के बाद फ़िल्म का नाम बदल कर 'कल हो न हो' कर दिया.

5. जिया की गुड़िया के कपड़े प्रीति ज़िंटा ने डिज़ाइन किये थे, ताकि वो थोड़ी इंडियन लगे.

6. फ़िल्म का सबसे मुश्क़िल गाना इसका पार्टी नंबर 'It's The Time To Disco' था. जितना कूल ये गाना था, उतनी ही गर्मी में इसे शूट किया गया था.

7. शाहरुख़ के बच्चों को इस फ़िल्म End नहीं दिखाया गया था. करन ने उनके लिए एक स्पेशल एंडिंग बनायी थी, जिसमें अमन की मौत न हो कर वो कहीं चला जाता है.

8. फ़िल्म का गाना 'Pretty Woman', असल में जूलिया रॉबर्ट्स की फ़िल्म Pretty Woman का टाइटल ट्रैक है. इसके लिए ओरिजिनल गाने के राइट्स ख़रीदे गए थे.

9. कल हो न हो का Sad Version एक दूसरे गाने में सैंपल किया है. इसे अपने गाने 'Babylon Zoo' में आर्टिस्ट Youssoupha ने इस्तेमाल किया था.

10. फ़िल्म में प्रीति ज़िंटा को अपनी वो रेड ड्रेस अशुभ लगती थी. उनके अनुसार, जब भी वो इसे पहनती थी, या तो शूट कैंसिल हो जाता था, या फिर रेन मशीन ख़राब हो जाती थी.

11. सैफ़ अली खान का किरदार रोहित पहले अभिषेक बच्चन और विवेक ओबरॉय को ऑफ़र किया गया था.

12. इस फ़िल्म के DOP (डायरेक्टर ऑफ़ फ़ोटोग्राफ़ी) ने भी एक छोटा रोल प्ले किया था. नैना के पिता का. फ़िल्म में जब फ्लैशबैक में नैना के पिता को दिखाते हैं, तो वो फ़िल्म के DOP अनिल मेहता हैं.

13. नैना का रोल पहले करीना कपूर को ऑफ़र किया गया था लेकिन करीना ने ज़्यादा पैसे मांगे थे, जो उनकी और करन जोहर की लड़ाई का कारण बना था. ये बात करीना ने कॉफी विद करन के एक एपिसोड में कुबूली।

14. जैसे नैना का रोल पहले करीना को गया था, वैसे ही जब वी मेट की गीत का रोल प्रीति को गया था. दोनों ही रोल इन दोनों एक्ट्रेस के लिए बड़े बन गए.

15. कल हो न हो की धुन शंकर-एहसान-लॉय के लॉय ने पुणे की एक जर्मन बेकरी में बनाई थी. निखिल अडवाणी ने उन्हें टाइटैनिक के 'My Heart Will Go On' जैसी धुन बनाने का Cue दिया था.

16. फ़िल्म के एक सीन में जिया को रोना था. उसका ये रोना असली का था, क्योंकि उस पर फ़िल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर तरुण मनसुखानी सच में चिल्ला गए थे.

17. सलमान खान ने सैफ़ वाला पहले इस इसलिए रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि वो शाहरुख़ की फ़िल्म में सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहते थे.

18. फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही शाहरुख़ खान की तबियत खराब हो गयी थी और वो लगभाग फ़िल्म छोड़ने ही वाले थे लेकिन फिर निखिल अडवाणी ने करन जोहर से शाहरुख़ का वेट करने को कहा और वो मान गए.

19. जया बच्चन, जिन्होंने जेनिफ़र का किरदार निभाया था, उनके कैफ़े के एक सीन में करन और फ़राह खान भी नज़र आये थे.