दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो हैवानियत की सारी हदें पार देते हैं. कुछ के सिर पर क्रूरता इस कदर सावर हो जाती है कि उन्हें ये तक दिखाई नहीं पड़ता कि ऐसा करने से किसी जान भी जा सकती है.

ताज़ा मामला कानपुर के बांदा ज़िले का है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिए घर की छत से धकेल दिया, क्योंकि उसने शादी के एक कार्यक्रम में पति के साथ डांस करने से इनकार कर दिया था.

खापतीहा गांव की रहने वाली 28 साल की विशाखा बीते शनिवार को बांदा के दिघावत गांव में अपने चचेरे भाई की शादी में शामिल होने के लिए गई हुई थी. शादी के जश्न में सभी लोग काफ़ी ख़ुश थे, तभी कलावा की रस्म के दौरान नशे में धुत विशाखा का पति उससे अन्य महमानों के साथ डांस करने के लिए ज़बरदस्ती करने लगा. विशाखा को ये पसंद नहीं आया और उसने डांस करने से मना कर दिया. इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया और विशाखा के पति ने गुस्से में आकर उसे छत से नीचे धक्का दे दिया.

हादसे में विशाखा बुरी तरह घायल हो गई है. पीड़ित महिला के दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया, साथ ही उसके हाथ और पेट में भी चोट आई. घायल विशाखा को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका बयान भी दर्ज कर लिया गया है.

मामले की छानबीन कर रहे सिविल लाइंस थाने के SHO संजय सिंह ने कहा, 'पीड़ित महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है. हमारी टीम पूरी मुस्तैदी के साथ मामले की तफ़्तीश में जुट गई है. वहीं अभी घटना का दोषी शख़्स पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है.'