बीज़िंग के एक Kindergarten में बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. मासूमों के साथ हुई शर्मनाक घटना से गुस्साए लोग बड़े पैमाने पर सड़कों पर उतर कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

ख़बरों के मुताबिक, घटना RYB Education New World Nursery की है. New York Stock Exchange की लिस्ट में शामिल New World Nursery चीन के सबसे बड़े Kindergarten में से एक है. पीड़ित बच्चों के माता-पिता का आरोप है कि बच्चों को इंजेक्शन और नींद की गोलियां देकर उनका यौन शोषण किया गया. इसके साथ ही कमरे में अंधेरा कर, बच्चों को नग्न हो कर खड़े रहने के लिए भी मजबूर किया गया.

बच्चों के माता-पिता ने Nursery के ख़िलाफ़ ऑनलाइन मुहीम चला कर, अधिकारियों से त्वरित प्रतिक्रिया और न्याय की मांग की है. वहीं स्कूल के बाहर लोगों का आक्रोश देख अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

बीते शुक्रवार बीजिंग के नगर शिक्षा आयोग ने बयान देते हुए कहा, 'हम घटना की अच्छी तरह से जांच करेंगे. मामले में दोषी पाए जाने वाले लोगों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.'

Global Times tabloid की रिपोर्ट मुताबिक, बच्चों के माता-पिता ने वो ऑडियो-वीडियो देखने की मांग की है, जिसमें बच्चों ने Kindergarten की अथॉरिटी पर इल्ज़ाम लगाते हुए बताया है कि उन्हें गोलियां देकर सोने के लिए मजबूर किया गया. इसके साथ ही उन्हें नग्न कर 'Uncle' और 'Grandpa' डॉक्टर्स ने उनका फ़िज़िकल Examinations भी किया.

Caixin के अनुसार, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले RYB के एक Kindergarten में बच्चों के साथ दुष्कर्म की ख़बर सामने आई थी. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि 2015 में Jilin में स्थित Kindergarten के चार टीचर्स को बच्चों के यौन शोषण के आरोप में करीब तीन साल तक की सज़ा सुनाई गई है.

Image Source : foxnews

वहीं Kindergarten ने पुलिस को अपनी सफ़ाई पेश करते हुए कहा कि 'कुछ लोग झूठा आरोप लगा कर फ़ंसाने की कोशिश कर रहे हैं.'

2 से 6 साल के बच्चों के साथ यौन शोषण की ये घटना वाकई बेहद शर्मनाक है. आख़िर मां-बाप भरोसा करें भी, तो किस पर.

Source : Hindustantimes