ख़ूबसूरती आपको आकर्षक तो बनाती है, पर कई लोग इससे जलने भी लगते हैं और कई अनचाहे दुश्मन भी बन जाते हैं. यही कारण है कि सीरियल किलर भी कई बार ख़ूबसूरत लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं और अकसर ख़ूबसूरत लोगों के साथ हुए अपराधों की ख़बरें सुनने को मिलती हैं.

ख़ूबसूरती की अपनी कीमत होती है, ये कीमत कई लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है. आज हम ऐसे ही ख़ूबसूरत लोगों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

1. Junko Furuta

Source: Baophapluat

Junko Furuta जापान की एक सुन्दर किशोरी थी, जिसका 44 दिनों तक रेप किया गया. उसका कसूर बस इतना था कि उसने एक लड़के का प्रेम प्रस्ताव-ठुकरा दिया था. 1988 में चार लड़कों ने उसका अपहरण किया और उसे बंदी बना कर कई दिनों तक उसके साथ हैवानियत की, जिससे उसकी मौत हो गयी.

2. एक ख़ूबसूरत घुड़सवार

Source: Pinimg

Phil Edwards के एक Scottish लोकगीत में भी ऐसे एक वाकये का ज़िक्र है. इसमें बताया गया है कि एक रानी ने अपने महल से एक घुड़सवार को देखा और कहा कि उसने उससे सुन्दर आदमी कभी नहीं देखा है. इस पर रजा ने जल कर उस आदमी को मरवा दिया.

3. Qandeel Baloch

Source: Dawn

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुल्तान में सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच की उसके भाई ने कथित तौर पर 'झूठी शान की खातिर' गला घोंट कर हत्या कर दी. 26 वर्षीय अभिनेत्री और मॉडल के भाई ने उन्हें धमकी दी थी कि वो इंटरनेट पर अपनी तस्वीरें पोस्ट न करें.

4. Agnieszka Kotlarska

Source: Wikimedia

मॉडल Agnieszka Kotlarska की ज़िन्दगी में Jerzy नाम का एक Salker था. 1991 में Agnieszka को Miss International का ख़िताब मिला था. उसकी शादी होने पर ये शख्स बौखला गया और तीन साल बाद जब वो अपने पति और बेटी के साथ Poland आई, तब उसने चाकू से गोद कर उसकी हत्या कर दी.

5. Monica Spear

Source: Wikimedia

Miss Venezuela रही Monica Spear की एक साज़िश के तहत हत्या कर दी गयी. कुछ लोगों ने उस पर गोलियां चलायीं थीं. तीन लोगों को इस जुर्म में गिरफ्तार किया गया, पुलिस ने इसे लूटपाट की वारदात क़रार दे दिया, लेकिन इस हत्या का कारण आज भी पता नहीं चल पाया है.

6. Alexandra Petrova

Source: Viola

Alexandra Petrova ने 1996 में Miss Russia Pageant जीता था. वो अपने दोस्त Radik Akhmetov के साथ थी, जब उस पर अनजान व्यक्ति ने गोली चला दी. तहकीकात में पता चला कि गोली उसे नहीं, बल्कि उसके दोस्त को मारने के लिए चलायी गयी थी.

7. Svetlana Kotova

Source: Listverse

Svetlana Kotova उस वक़्त देश की टॉप मॉडल थी, उसकी मुलाक़ात देश के टॉप Pofessional Killer, Alexander Solonik से हुई. वो अपने दोस्त के घर पर थी, तब Kurgan Group से कुछ लोग उसके दोस्त को वहां मारने आये. पहचाने जाने से बचने के लिए उन्होंने Svetlana को भी मार डाला.

Source: Quora