शादी के बंधन में बंधते वक़्त दो लोग एक साथ जीने-मरने और सुख-दुख़ में एक-दूसरे का साथ देने की कसमें खाते हैं. जीवनसाथी पाने का अहसास ही कुछ और होता है. पति-पत्नी का रिश्ता बेहद अनमोल होता है, खट्ठे-मीठे इस रिश्ते में धोखे की कोई गुंजाइश नहीं होती, लेकिन दुनिया में हर रिश्ता एक समान नहीं होता. कहीं सिर्फ़ प्यार होता है, तो कहीं लव, सेक्स और धोखा होता है. कुछ रिश्तों का इतनी बेहरमी के साथ दम घोंट दिया जाता है कि सुनने वाले की रूह कांप उठे.

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन का एक ऐसा ही हैवानियत भरा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. बात 2014 की है, ब्रिस्बेन का ये कपल आराम से ज़िन्दगी काट रहा था.

अचानक एक दिन मार्कस वॉल्के के सिर पर ऐसी सनक चढ़ी कि उसने अपनी 27 साल की पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी.

उस काली रात में कई घंटो तक मार्कस वॉल्के और पत्नी मायांक प्रैसेत्यो के बीच झगड़ा होता रहा. आस-पड़ोस के लोगों को यही लगा कि हमेशा की तरह दोनों झगड़ा कर रहे हैं. किसी को ये भनक नहीं थी कि मार्कस पर गुस्सा इस तरह हावी हो जाएगा कि वो अपनी पत्नी की बोटी-बोटी काट कर भयानक तरीके से हत्या कर देगा.

दरअसल इंडोनेशिया की रहने वाली मायांक प्रैसेत्यो पेशे से एक किन्नर थी और वेश्यावृत्ति का धंधा भी चलाती थी. ख़बरों के मुताबिक, उसने अपने पति मार्कस वॉल्के से शादी के बाद भी यह धंधा जारी रखा था. पुलिस के अनुसार, वॉल्के भी वेश्यावृत्ति के धंधे से जुड़ा था और पुरुष एस्कॉर्ट के तौर पर काम करता था, लेकिन उसने जिस खौफ़नाक तरीके से वारदात को अंजाम दिया वो चौंका देने वाला था.

दोनों ने शादी अपने फ़ायदे के लिए की थी. मायांक ने शादी ऑस्ट्रेलियाई वीज़ा पाने के मकसद से की थी, तो वहीं वॉल्के ने शादी कर्ज़ मुक्त होने के लिए की थी.

शादी के बाद दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी. झगड़े के दौरान मायांक अकसर वॉल्के को छोड़कर कर जाने के साथ-साथ उसके (वेश्यावृत्ति) धंधे का सच परिवार वालों के सामने लाने की धमकी देती थी.

इसी वजह से गुस्से में आकर पहले वॉल्के ने मायांक की बॉडी की छोटे-छोटे टुकड़े किए और फिर उसे इलेक्ट्रॉनिक स्टोव में पका डाला. ये हकीकत दिल को चीरने वाली है, लेकिन हकीकत यही है.

फ़्लैट में शॉट-सर्किट होने की वजह से घर में मरम्मत करने आए मैकेनिक को घर में गड़बड़ी नज़र आई. पुलिस वॉल्के को गिरफ़्तार कर पूछताछ कर रही है.

Source : dailymail