दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से कई बॉलीवुड हस्तियों ने पढ़ाई की है. इसी वजह से किरोड़ीमल कॉलेज अकसर चर्चा का विषय बना रहता है. एक बार फिर दिल्ली का ये फ़ेमस कॉलेज सुर्ख़ियों में है.

ये कहानी है टिंगू जी की. साधारण से दिखने वाले टिंगू जी की कहानी बिलकुल भी साधारण नहीं है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां टिंगू जी की फ़ैन हैं. अमरनाथ गुप्ता उर्फ़ टिंगुजी, पिछले चार दशकों से किरोड़ीमल कॉलेज के बाहर Candy बेचते आ रहे हैं.

कबीर खान, सतीश कौशिक, शक्ति कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, जैसी कई बड़ी हस्तियां टिंगू जी की Candy की फ़ैन हैं. ये लोग जब भी किसी काम से दिल्ली आते हैं, तो टिंगू जी से मिल कर, उनकी Candy ख़रीद कर ज़रूर खाते हैं. Candy बेचकर अमरनाथ गुप्ता हर दिन करीब 250-300 रुपये कमा लेते हैं. इतना ही नहीं, अमरनाथ गुप्ता का कहना है कि 'सदी के महानायक, अमिताभ अपने ग्रेजुएशन के वक़्त मुझ से कैंडी ख़रीद कर खाते थे. अमित जी को कैंडी बहुत पसंद थी. बॉलीवुड का बड़ा स्टार बनने के बाद भी वो मुझे भूले नहीं.'

टिंगू जी की कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती. बड़े-बड़े स्टार्स को Candy खिलाने वाला ये शख़्स ख़ुद बड़ा स्टार बन चुका है. इतने बड़े कि बॉलीवुड के किंग यानि शाहरुख खान ने इन्हें अपने सीरियल में काम करने का ऑफ़र दे डाला. अमरनाथ बताते हैं, 'मैंने शाहरुख खान के प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक 'दूसरा केवल' में एक मिनट की भूमिका निभाई है. शाहरुख ने मुझे शो का हिस्सा बनने के लिए कहा था.'

Image Source : tealoasis

कैसे शुरू हुई Candy की कहानी

कई सालों पहले, अमरनाथ गुप्ता ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज के बाहर पेन की शॉप खोल रखी थी. शॉप से अच्छी-ख़ासी आमदनी हो जाती थी, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था. 1975 में आपातकाल की वजह से अमरनाथ को अपनी शॉप बंद करनी पड़ी. ज़िंदगी की गाड़ी आगे बढ़ाने के लिए, अमरनाथ गुप्ता ने किरोड़ीमल कॉलेज के बाहर कैंडी बेचना शुरू किया और बन गए स्टार.

Source : hindustantimes