अंडरडॉग पाकिस्तान ने चौंकाने वाले मुकाबले में भारत को चारों खाने चित्त करते हुए चैंपियन्स ट्रॉफ़ी अपने नाम कर ली. भारत-पाक के बीच इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले ही लोग काफ़ी उत्साहित थे. कई अति उत्साहित फ़ैंस ने तो भारत की जीत की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी.

भारत के फ़ैंस इस हार से भले ही निराश हों, लेकिन कप्तान कोहली ने जिस विनम्रता के साथ अपनी हार स्वीकार कर पाकिस्तान की तारीफ़ की, उसने साबित किया कि वे एक खिलाड़ी के तौर पर पिछले कुछ सालों में बेहद परिपक्व हुए हैं.

Source : Youtube
ख़िताबी मुकाबले में हार के बाद विराट ने कहा,'मैं पाकिस्तान की टीम को बधाई देना चाहता हूं. उनके लिए ये बेहतरीन टूर्नामेंट रहा. पाक ने जिस तरह से परिस्थितियों को अपने पक्ष में किया, उससे साबित होता है कि उनके खिलाड़ी युवा और प्रतिभाशाली हैं. पाक ने एक बार साबित किया है कि अपना दिन होने पर वो किसी को भी हरा सकते हैं. ज़ाहिर है, मैं निराश हूं, लेकिन फ़ाइनल तक पहुंचने के लिए हमने अच्छा खेला, इसलिए मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट है.'

मैच हारने के बाद भी जब कोहली ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ़ की तो इस बात ने पाकिस्तानी प्रशंसकों का दिल जीत लिया और उन्होंने ट्विटर पर उनकी दिल खोलकर तारीफ़ की.

पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मक्केलम और शेन वॉर्न ने भी ट्विटर पर कोहली की खेल भावना की तारीफ़ की.