कितने दुर्भाग्य की बात है कि जिन बच्चों को मां-बाप अपना पेट काटकर बड़ा करते हैं. अपने बच्चों की खुशियों के लिए मां-बाप अपनी खुशियों को क़ुर्बान कर देते हैं, वही बच्चे बड़े होकर उनको दाने-दाने को मोहताज कर देते हैं. वहीं एक बात ये भी है कि जो बेटी अपने माता-पिता के लिए एक शब्द नहीं सुन सकती और उनकी ख़ुशियों का ख़्याल रखती है, वही ससुराल जाकर अपनी मां सामान सास को अपना दुश्मन ही क्यों समझती है. क्यों वो अपनी सास को अपनी मां नहीं समझती?

हमारे समाज में सास की छवि ऐसी ही बनी हुई है, फिर चाहे रियल लाइफ़ सास हो या रील लाइफ़ सास. कई बार सास द्वारा बहू को सताने, मारने-पीटने की खबरें आती रहती है, वहीं ऐसी ख़बरें भी आती हैं, जिसमें बेटा-बहू द्वारा माता-पिता को प्रताड़ित किया जाता है. ऐसी ही एक ख़बर कोलकता से आ रही है, और इसका वीडियो भी इन दिनों खूब वायरल हो रहा है.

TOI में प्रकाशित हुई ख़बर के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला अपनी सास को बुरी तरह से पीट रही है. ये मामला कोलकाता के गरिया इलाके का है. ख़बर के मुताबिक़, ये बहू अपनी सास को केवल इसलिए बुरी तरह से मार रही है, क्योंकि सास ने फूल तोड़ लिया था. फूल तोड़ने को लेकर बहू को इतना गुस्सा आ गया कि वो अपनी सास के बाल पकड़ कर उनकी बुरी तरह से पिटाई करने लगी. जब बहू अपनी सास को बर्बरता से पीट रही थी, तब पड़ोस के में रहने वाले एक व्यक्ति ने इस वाकये का पूरा वीडियो बना लिया. बाद में उसने ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और वीडियो वायरल हो गया.

इस वीडियो में आप साफ़-साफ़ देख सकते हैं कि बहू अपनी 75 वर्षीय सास के चेहरे पर लगातार मार रही है और बीच-बीच में एक पॉलीथीन दिखा रही है, जिसमें तोड़े गए फूल रखे हैं. इस वायरल वीडियो की जानकारी जब बांसद्रोणी के एक पुलिसकर्मी शुभ्रो चक्रवर्ती को मिली, तो उन्होंने अपने सीनियर से इसकी शिकायत की.

पुलिस ने वीडियो की मदद से आरोपी बहू की पहचान की और 29 मई को उसे गिरफ़्तार भी कर लिया. कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर बहू के ख़िलाफ़ की गई कार्रवाई की जानकारी भी दी है.

साथ ही पुलिस ने बताया कि 75 साल की इस विधवा पीड़िता की पहचान यशोदा पाल के रूप में की है, जो एम्नीजिया से ग्रस्त है. इसलिए वो खुद पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में असमर्थ थी. पीड़िता के पति की सालों पहले मौत हो चुकी है. पुलिस ने बताया है कि बहू उसके साथ लगातार मारपीट करती है. वहीं पुलिस ने आरोपी बहू की पहचान स्वप्ना पाल के रूप में की है.