मौत को एकदम नज़दीक से देखने पर एक आम आदमी का Reaction क्या होगा? ज़ाहिर सी बात है वो एकदम से सन्न हो जाएगा. दिल की धड़कनें तेज़ हो जाएंगी. शायद पूरा शरीर ही कांपने लगे. फिर थोड़ी देर बाद मुंह से आवाज़ निकलेगी 'बाल-बाल बच गया'. लेकिन एक लड़ाकू कुर्द लड़की के सिर के बिल्कुल बगल से गोली निकली, बस इंच भर का फ़ासला रहा होगा. इसके बावज़ूद भी लड़की के चेहरे पर हैरानी या शिक़न का कोई नामो-निशान नहीं था. लड़की उसके तुरन्त बाद हंसकर अपने साथियों को उस घटना के बारे में बता रही थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये लड़की YPJ (Women’s Protection Units) संगठन की सदस्य है. ये संगठन आतंकवादियों से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है. इसमें सिर्फ़ महिला सदस्य ही शामिल हैं. 2014 से ही YPJ संगठन अपनी पूरी ताकत लगाकर ISIS के चुंगल में फंसे मासूम लोगों को बचा रहा है. YPJ की लड़ाकू महिलाएं सीरियाई सरकार के साथ-साथ ISIS और अल-क़ायदा जैसे आतंकी संगठनों से भी मुकाबला करती हैं.

ऐसे ही एक आतंकी संगठन से मुकाबला करते समय जब ये शूटर लड़की उन पर निशाना लगा रही थी, तो एक गोली उसके कान के बिल्कुल पास से गुज़री. इसके बाद जब लड़की ने पीछे मुड़कर देखा तो गोली लगने से दीवार का प्लास्टर उखड़ चुका था और कमरे में धूल उड़ रही थी. इसके बाद भी लड़की के चेहरे पर डर जैसा कोई भाव नहीं था और वो खुलकर हंस रही थी.

कुर्द पत्रकार Hemze Hamza द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस वीडियो की सत्यता अभी प्रमाणित नहीं हुई है. Hemze Hamza ने इस घटना के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'उस कुर्द लड़की के चेहरे पर कोई डर नहीं था. एक आम आदमी मौत को इतने नज़दीक से देखने के बाद डर जाता, लेकिन वो लड़की हंस रही थी'.

यहां पर देखें उस लड़की का पूरा वीडियो:

Video Source: IBTimesUK

Article Source: TheSun