लेडी गागा हमेशा चर्चा में रहती हैं, ज़्यादातर अपने कपड़ों की वजह से. हालांकि इस बार कपड़ों के साथ-साथ उनकी स्पीच भी चर्चा का विषय बन गई है.

Source: vanity fair

मौका था Elle द्वारा आयोजित Women in Hollywood Celebration का. लेडी गागा को सम्मानित भी किया जाना था. उस अवॉर्ड शो में वो अपनी आने वाली फ़िल्म A Star Is Born के प्रोमोशन के लिए भी जाने वाली थी.

Source: teen vogue

लेडी गागा को फ़ॉलो करने वालों और जानने वालों के लिए आदमियों का ये Oversized सूट कुछ और कह रहा था. क्योंकि वो ज़्यादातर सोच से अलग कपड़े पहनती है. इस सूट के बारे में बातें होने लगी थी और बातें आगे बढ़ पाती, इससे पहले ही गागा ने अपनी स्पीच में इसका सॉलिड रीज़न भी दे दिया.

पहले उसकी स्पीच का ये हिस्सा पढ़िए:

'मैंने एक के बाद एक कई ड्रेस ट्राई किए, एक हील के बाद दूसरी हील, एक डायमंड...सबसे अच्छे सिल्क से बने कपड़े, लेकिन मैं भीतर से दर्द महसूस कर रही थी.'' मैंने ख़ुद से सवाल पूछा, हॉलीवुड में एक औरत होने के क्या मायने हैं? हम कोई वस्तु नहीं हैं जो सबका मनोरंजन करे. हम किसी प्रतियोगिता का हिस्सा भी नहीं हैं जहां लोगों के लिए हमें एक-दूसरे से ख़ूबसूरत दिखना है.... हम आवाज़ हैं, हम में बोलने की क्षमता है, शांत कराने पर पलट कर जवाब देने की क्षमता है.'

आज की स्टार सिंगर और एक्ट्रेस लेडी गागा ने मंच से तब का दर्द सुनाया, जब वो 19 साल की थी. हॉलीवुड में ही काम करने वाले किसी शख़्स ने उसके साथ यौन हिंसा की थी. नम आंखों के साथ उसने कहा कि आज भी उनके भीतर इतनी हिम्मत नहीं आ पाई है कि वो अपने मुजरिम का नाम ले सकें.

Source: elle

वो उस सूट को पहनने के बाद रोने लगी थी. उसे वो महसूस हो रहा था जो वो भीतर से है, ये औरतों के लिए बना Oversized Men Suit है.

लेडी गागा के शब्द थे- I Decided Today I Wanted To Take The Power Back. Today, I Wear The Pants.

यहां बात सिर्फ़ कपड़ों और उसमें दिए स्पीच की नहीं है. ये भी देखा जाना चाहिए कि लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया कैसी दी.

किसी ने ये नहीं कहा कि लेडी गागा इसके ज़रिये सुर्खियां बटोरना चाहती है. किसी ने नहीं पूछा 19 साल पहले जब तुम्हारे साथ ऐसा हुआ था, तुमने तब क्यों नहीं बोला.

हॉलीवुड सहित हर कोई भी लेडी गागा के स्पीच और साहस की प्रशंसा कर रहे हैं, बिना उन्हें कटघरे में खड़े किए.