चंडीगढ़ में जानवरों पर बर्बरता का एक मामला सामने आया है. किराए की ज़मीन पर चल रहे एक Animal Shelter के जानवरों पर ज़मीन के मालिक ने ही बेरहमी से हमला कर दिया. Shelter के लगभग 32 कुत्तों की न सिर्फ़ पिटाई की, बल्कि कई कुत्तों को मार डाला. उन पर तेज़ाब फ़ेका, छुरा और कुल्हाड़ी से हमला किया.

Source Hindustantimes

घटना 22 मई की है. मोहाली के नंदैली गांव में रेशमजीत धालिवाल Protection And Care For Animals (PCAF) के तहत एक Animal Shelter चलाती हैं. इसमें वो Stray Dogs की देखभाल करती हैं. उन्होंने इस Animal Shelter के लिए बलविंदर सिंह की ज़मीन किराए पर ली हुई है.

Source : .Scoopwhoop

धालिवाल का आरोप है कि 22 मई को बलविंदर ने अपने बेटे जिमी और घरेलू नौकर धरमिंदर के साथ मिलकर जानवरों पर हमला किया. तीनों ने कुत्तों को डंडे से पीटा. उनपर कुल्हाड़ी और छुरे से भी हमला किया. इतने में भी जब उनकी दरंदगी शांत नहीं हुई, तो जानवरों पर तेज़ाब भी फेंका.

Source : Facebook

कुत्तों के कुछ बच्चों के शरीर पर गहरे घाव हैं. कुछ कुत्तों के जले हुए शव आसपास पड़े हुए मिले. 32 में से 13 कुत्ते अब भी गायब हैं.

Source : Facebook

धालिवाल का ये भी आरोप है कि हमला करने वाले, जानवरों के लिए रखा हुआ राशन भी ले गए.

Source : Facebook

पहले तो धालिवाल की शिकायत पर कोई रिपोर्ट नहीं लिखी गई. उनका कहना था कि ये मालिक और किराएदार का आपस का झगड़ा है. लेकिन, बाद में तीनों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया. बलविंदर को गिरफ़्तार भी कर लिया गया है.