आये-दिन ख़बरों में कोई न कोई स्टिंग ऑपरेशन या लीक्ड वीडियो हर तरफ़ हलचल मचा देता है. हंगामा तब और भी बढ़ जाता है जब ये वीडियो किसी जाने-पहचाने इंसान के नाम से जुड़ा हो.

Breaking News: विराट कोहली का एक Leaked CCTV Footage हम तक पहुंचा है जिसमें ऐसा लग रहा है, जैसे वो अपनी दाढ़ी का Insurance करा रहे हैं. इस वीडियो में कुछ लोग उनकी दाढ़ी का Measurement ले रहे हैं और फिर विराट को काग़ज़ों पर Sign करते हुए देखा जा सकता है.

#ViratInsuresBeard वाली ये बात सही है या नहीं, इसके पीछे का सच जानने के लिए तो अभी इंतज़ार करना पड़ेगा लेकिन 'दाढ़ी का Insurance' वाली ये बात अजीब ज़रूर है. यार, अगर दाढ़ी का Insurance हो सकता है, फिर तो कुछ भी हो सकता है. मतलब, अपनी लाइफ़ में भी रोज़ ऐसा कुछ न कुछ ज़रूर होता है, जिसके बाद दिल से आवाज़ निकलती है कि काश इन चीज़ों का भी Insurance होता.

ज़िन्दगी की ऐसी ही चीज़ों की हमने एक लिस्ट तैयार की है, ज़रा ग़ौर फ़रमाइए:

1) Break Up का Insurance

प्यार में इंसान सिर्फ़ अंधा ही नहीं, अमीर भी हो जाता है. शोना बेबी को ख़ुश करने के लिए कॉफ़ी डेट्स, कैंडल लाइट डिनर, वैलेंटाइन गिफ़्ट्स, पिक & ड्रॉप में पेट्रोल की नदियां बहाना और मोबाइल का रिचार्ज तक का ख़र्चा उठा लेता है. फिर होता है Break Up. ऐसे में लगता है कि अगर Insurance होता, तो कम से कम सारे पैसे तो रिफ़ंड हो जाते. दिल को तो चोट लगती, पर जेब को नहीं.

2) भाई की फ़िल्मों का Insurance

Race 3 के ट्रेलर को सोशल मीडिया पर लोग कितना भी ट्रोल कर लें, एक बात तो सच है. भाई की फ़िल्म जैसे ही लगती है, सारे फैंस हर शो Housefull कर डालते हैं. अब Theater तक तो भाई का जलवा खींच ले आता है, लेकिन वहां जो दिमाग़ और मूड का डैमेज होता है, उसकी भरपाई कौन करेगा?

via GIPHY

3) पापा की गाड़ी ठोकने पर डांट का Insurance

आप कितने भी अच्छे ड्राइवर हों, कितना भी ढंग से गाड़ी चलाते हों, लेकिन जिस भी दिन आप पापा की गाड़ी ले कर निकलते हैं, इस बात के 99% Chances होते हैं कि गाड़ी ठुकेगी. ज़ाहिर सी बात है, इसके बाद पापा डांट से Pick Up करते हुए पिटाई का पांचवा Gear लगा लेते हैं. कोई Insurance इससे बचा लेता, तो अच्छा होता.

4) उधारी वाले दोस्तों का Insurance

अक्सर उधारी लेते ही दोस्तों में Mr. India वाली सुपरपॉवर आ जाती है. वो ग़ायब हो जाते हैं यार. फिर आप कितने भी बड़े Mogambo क्यों न हों, उनसे पैसे वापस निकालना एक चैलेंज बन जाता है. इसका Insurance तो बनता है.

via GIPHY

5) Dates भूल जाने वाली बीमारी का Insurance

शादी के बाद पत्नी को ख़ुश रखने के Pressure से ज़्यादा, Engagement, Birthday, Anniversary, पहली बार कब I Love You कहा, इन सब तारीखों को याद रखने का Pressure होता है. और एक बार जो आप कोई डेट भूले या थोड़े से लेट भी हुए, फिर आपको डेट नहीं, नानी याद दिलाई जाती है. ऐसे सभी पीड़ित पतियों के हित में तानों से करे गए हमले से बचने का Insurance बेहद ज़रूरी है.

via GIPHY