कई बार ऐसा होता है कि हम भीड़ में होने के बावजूद भी खुद को अकेला पाते हैं, लेकिन कभी-कभी हम चाहते हैं अकेला रहना. कुछ टाइम एकांत में बिताना चाहते हैं, फिर चाहे वो घर हो या ऑफिस. बस म करता है कि किसी से बात न करें और चुपचाप रहें और न ही कोई हमसे बात करे, कोई डिस्टर्ब न करे. एकांत और शान्ति के लिए आप कुछ घंटों के लिए फ़ोन भी साइलेंट करते हैं और साथ ही किसी के मेसेज का ज़वाब भी नहीं देते हैं. लेकिन इन सबके बावजूद कोई न कोई चिपकू व्यक्ति आपसे बात करने की कोशिश करता है और आपको फालतू की बातों में लगाने की कोशिश करता है. क्यों होता है न ऐसा अकसर?

लेकिन आज हम आपको इस तरह की स्थिति से बचने के लिए एक बेजोड़ चीज़ दिखाने वाले हैं. जो आपको फनी तो लगेगा ही साथ ही बहुत यूज़फुल भी. इससे पहले कि हम आपको कुछ बताएं इसके बारे में आप नीचे दी गई फ़ोटो देखिये.

इस फ़ोटो में जो स्वेटर है उसे नाम दिया गया है 'Leave Me Alone' स्वेटर. अगर आप इसे पहनेंगे तो दूसरों को साफ़ तौर पर ये मेसेज मिलेगा कि आप किसी से बात नहीं करना चाहते हैं और कोई आपको डिस्टर्ब न करे.

इस स्वेटर को Ruth Grace ने डिज़ाईन किया है. ये एकIntrovert-friendly Sweater है. निस्सन्देह ये केवल एक कपड़ा ही नहीं है, बल्कि अपने आप में एक सन्देश देता है.

लेकिन इसे अलग-अलग तरह से भी पहना जा सकता है. इसलिए आपको ये सोचने की ज़रूरत नहीं है कि इसको आप तब ही पहन सकते हैं जब आपको किसी को अवॉयड करना हो और इसको पहनने के बाद आपको अपना मुंह कवर करना पड़ेगा.

Ruth Grace ने Instructables पर डिटेल में ये भी बताया है कि आप खुद कैसे अपने लिए 'Leave Me Alone' स्वेटर बना सकते हैं.

इसलिए अगर आप भी अपने लिए ऐसा स्वेटर बनाना चाहते हैं और उन लोगों, जो आपको आपकी पर्सनल स्पेस नहीं देना चाहते हैं को साफ़-साफ़ बताना चाहते हैं कि आप फिलहाल उनसे बात नहीं करना चाहते हैं. तो यहां Click करिए.

ऐसा लगता है कि इस स्वेटर ने Ruth को बेहद ही खुश टूरिस्ट बना दिया है.

तो, आप कब बना रहे हैं ऐसा स्वेटर कमेन्ट करके ज़रूर बताएं.

Source: distractify