क्या आपने कभी गौर किया है कि कैसे कुछ लड़के किसी को भी अपनी तरफ़ जल्दी आकर्षित कर लेते हैं. वहीं कई लोगों को इसके लिए काफ़ी मेहनत करनी पड़ती है. इसके बाद भी पक्का नहीं होता कि आप अपने लक्ष्य में सफ़ल हो पाएं या नहीं. इन सब के लिए ही हम आपको टिप्स देते हैं कि अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में छोटे-छोटे बदलाब कर के आप भी हैंडसम बन सकते हैं और ज़्यादा लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित कर सकते हैं.

1. कभी भी ज़्यादा ढीले कपड़े न पहनने.

अकसर मोटे लोग खुद को पतला दिखाने के चक्कर में ढीले कपड़े पहन लेते हैं, लेकिन ये गलत है, इससे आप ज़्यादा मोटे दिखेंगे और भद्दे भी. कपड़े हमेशा अपने शरीर के हिसाब से पहनें, ज़्यादा चुस्त कपड़े भी आपके लुक्स को ख़राब कर सकते हैं. फ़िट कपड़े आपके लुक्स को बढ़ा देंगे.

2. सीधे बैठने की कोशिश करें

अकसर लोग Cool दिखने के चक्कर में बैठने की पॉजिशन को ख़राब कर लेते हैं, आप हैरान रह जाएंगे कि अगर आप सीधे बैठते हैं, तो आप ज़्यादा आकर्षित लगते हैं और लोगों की नज़र में आप ज़्यादा समझदार दिखते हैं.

3. फ़िट बॉडी

मोटे और भारी शरीर वाले लोग कभी भी आकर्षित नहीं लगते, हमेशा फ़िट बॉडी वाले लड़कों की तरफ़ ही हर कोई अट्रैक्ट होता है. इस लिए फ़िट रहने का हर संभव प्रयास करें. इससे आप भी अच्छा महसूस करेंगे.

4. पढ़ने की आदत

अकसर लोगों को पढ़ने वाले लड़के ज़्यादा पसंद होते हैं. इसका मुख्य कारण है कि ऐसे लड़के दूसरों से ज़्यादा समझदार होते हैं और हमेशा ही उनके पास बात करने के लिए काफ़ी कुछ होता है.

5. Sun Glasses

ज़्यादातर लोगों को लगता है कि वो Sun Glass लगा कर अच्छे दिखेंगे, लेकिन हर चेहरे के लिए एक अलग फ़्रेम होता है. इसकी जानकारी के हिसाब से ही आपको अपना Sun Glass चुनना चाहिए. वरना स्मार्ट दिखने के चक्कर में आप कहीं और अजीब न दिखने लगें.

6. हाथ और पैर के नाखूनों को साफ़ रखें

लोगों को स्मार्ट का मतलब सिर्फ़ चेहरे से समझ आता है, लेकिन किसी को आकर्षित करने के लिए आपको हर चीज़ परफ़ेक्ट रखनी होगी. इसमें आपके नाखून जैसी छोटी चीज़ भी आती है. हमेशा नाखूनों को साफ़ रखें. क्योंकि गंदे नाखून भी आपका काम खराब कर सकते हैं.

Art By: Mir Suhail