देश की राजधानी कहूं या दिल वालों की दिल्ली, जो यहां आया यहीं का हो गया. 

सर्दियों में इंडिया गेट पर आइस-क्रीम खाना हो या चान्दनी चौक की भीड़ यह शहर हर रंग में ख़ूबसूरत है. दिल्ली आपके और मेरे अलावा बड़े-बड़े नेताओं, सेलेब्स और बिज़नेस मैन का भी घर है. दिल्ली के पॉश इलाकों में बसे इन महंगे घरों के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है. 

तो आइए आपको बताते हैं शहर के कुछ सबसे महंगे घरों और उनकी क़ीमत के बारे में. 

1. जिंदल परिवार 

भारत के बड़े उद्योगपतियों में से एक है जिंदल ग्रुप जिनका दिल्ली में ‘जिंदल हाउस’ के नाम से एक बेहद ही आलीशान घर है. एक ख़बर के अनुसार, इस घर की क़ीमत 125-150 करोड़ रुपए की है. 

2. रूइआ परिवार 

Essar Group के मालिक दोनों भाई शशि रूइआ और रवि रूइआ भारत के सबसे शानदार घरों में से एक में रहते हैं. नई दिल्ली के तीस जनवरी मार्ग में स्थित ‘द रूइआ मैन्शन’ क़रीब 2.24 एकड़ में फैला हुआ है. एक ख़बर के मुताबिक़, ये घर 92 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया था. 

3. हरीश अहूजा 

हरीश अहूजा, बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर अहूजा के ससुर हैं. अहूजा परिवार की शाही एक्सपोर्ट्स के नाम से एक कंपनी है. हरीश आहूजा का दिल्ली के पृथ्वीराज रोड इलाक़े में एक शानदार बंगला है. यह बंगला 3,170 वर्ग गज में फैला हुआ है. एक ख़बर के अनुसार ये बंगला 173 करोड़ रुपए में ख़रीदा गया था. 

4. विजय शेखर शर्मा 

Paytm के संस्थापक, विजय शेखर शर्मा देश के सबसे युवा अरबपतियों में से एक हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, विजय ने गोल्फ़ लिंक, नई दिल्ली में 6,000-वर्ग फ़ुट का एक बंगला ख़रीदा था जिसकी क़ीमत 82 करोड़ रूपए थी. 

5. रेणुका तलवार 

DLF कंपनी के अध्यक्ष और अरबपति केपी सिंह की बेटी रेणुका तलवार दिल्ली के पृथ्वीराज रोड पर एक आलीशान बंगले की मालकिन हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार उस बंगले की क़ीमत 435 करोड़ की है.