Reddit बड़ी मज़ेदार जगह है, फ़ेसबुक और इंस्टा से फ़ुर्सत मिले तो वहां भी जाते रहिए. थोड़ी देर पहले तफ़री के दौरान एक बहुत ही मज़ेदार थ्रेड दिखा.

u/swilmann नाम के यूज़र ने सवाल पूछा कि आलसी इंसान के लिए सबसे अच्छी नौकरी कौन सी होगी? 18 घंटे के भीतर इस थ्रेड पर लगभग दस हज़ार कमेंट आ गए.

कुछ लोगों ने उन नौकरियों के बारे में बताया, जो वो कर चुके हैं और जो आलसियों के बेस्ट नौकरी कहलाएगी. कुछ थ्रेड पर मज़े करने आ गए, तो कुछ इस ख़ोज में भी थे कि इसी बहाने कोई मस्त नौकरी मिल जाए.

एक साहब ने बताया कि वो एक बड़ी कंपनी में लगे हुए थे, जो मशीनें बनाती थी और वहां सारा काम मशीन से ही होता था. उनका बस इतना काम था कि जब कोई मशीन बंद हो जाए, तो फ़ोन करके इंजीनियर को बुला दे. इस काम के लिए उन्हें घंटेभर का 30 डॉलर मिलता था.

IamNotScottBakula नाम के यूज़र ने अपना अनुभव साझा किया जब वो कॉलेज के दिनों में लैब मोनिटर थे, उनका काम था कि वो हर घंटे बैठ कर लैब में मौजूद लोगों की गिनती करें.

संग्रहालय में अलग-अलग विभागों में कुर्सी पर बैठे कर्मचारियों का आखिर काम ही क्या होता है, बस किसी को पेटिंग के नज़दीक जाता देख ज़ोर से खांस देने का.

ये तो ड्रीम जॉब हुई, स्विमिंग पूल के पास काम करना वो भी लाइफ़गार्ड का नहीं. बस खड़े होकर लोगों के कार्ड की जांच करना कि उनके पास स्विमिंग पूल में जाने का अधिकार है या नहीं.

अधिकांश IT के बंदे यहीं धांधली करते हैं. कोई परेशानी हुई तो लैपटॉप पर पांच मिनट तक बटन दबाएं, माउस इधर से उधर किया और हो गया काम.

लंच के लिए दो घंटे और एक घंटे काम करने के 30 डॉलर मिलें, तो कोई काम बुरा नहीं होता.

यहां तो कुछ चुनिंदा जॉब्स के बारे में बताया गया है. आप पूरे थ्रेड को यहां क्लिक कर के पढ़ सकते हैं.