आपके पसंदीदा सेलेब्रिटी के साथ कोई नाम जुड़ जाए, तो उस चीज़ की प्रामाणिकता अपने आप बढ़ जाती है. क्या हो अगर यही चीज़ रेस्टोरेंट के साथ हो? वैसे, कहने के लिए खाने का सिर्फ़ स्वाद बिकता है, पर अगर ​इसके साथ कुछ लक्ज़री फील जुड़ जाए, तो ये स्वाद दिल और दिमाग में उतर जाता है. अगर सेलेब्रिटीज़ की बात करें तो कई नामी-गिनामी सेलेब्स के रेस्टोरेंट भारत में हैं, लेकिन हम आपको उन रेस्टोरेंट्स के बारे में बता रहे हैं जो सेलेब्स के नाम की वजह से चल रहे हैं. इनके मालिक सेलिब्रिटीज़ नहीं, पर उनके तगड़े फैन्स हैं.

1. Shahanshah…Taste Mein Baap

GoogleUserContent

 

Tripadvisor

 टेस्ट में तो ये सबके बाप हैं, नाम है शहंशाह! गोरखपुर के इस रेस्टोरेंट की ‘दीवार’ पर आपको बिग बी ही दिखेंगे. अमिताभ के डायलॉग्स, फिल्मों और तस्वीरों से सजा है ये पूरा रेस्टोरेंट. यहां तक कि इसके Logo में भी अमिताभ ही हैं.

 

2. Garam Dharam

Franchiseindia

 ‘दिल वालों’ के शहर दिल्ली में बना है, धर्मेंद्र को डेडिकेटेड Garam Dharam रेस्टोरेंट. इस रेस्टोरेंट में आपको खाने और ‘पीने’ दोनों का इंतज़ाम मिलेगा. साथ ही साथ इसमें जय वीरू वाली बाइक भी मिलेगी! इसे पूरे पंजाबी स्टाइल में डिज़ाइन किया गया है. दीवारों पर धर्मेन्द्र की फिल्मों और तस्वीरों के साथ आपको उन्हीं की फिल्मों के गाने सुनने को मिलेंगे.

 

Blogspot

 

3. Bhaijaanz

Grabhouse

 

Burrp

 देश में भाई के कितने फैन हैं, इस पर सवाल न ही किया जाए तो बेहतर है. भाई ​की फिल्में स्क्रिप्ट के दम पर नहीं, फैन्सके दम पर ही 300 करोड़ पहुंच जाती है. ऐसे ही सलमान के पांच फैन्स ने मुम्बई के कार्टर रोड पर भाईजान के नाम अपना रेस्टोरेंट कर दिया.

Burrp

 

4. Superstar Pizza

The Hindu

चेन्नई के एक इंजीनियर ने अपनी नौकरी को छोड़ सबको अपने हाथों का Pizza खिलाने की ठानी. इस Pizza सेंटर के मालिक Girish Mathrubootham रजनीकांत के फैन हैं और उन्होंने अपना Pizza सेंटर उन्हीं के नाम करने का सोचा. Girish ने इसका उद्घाटन भी इस साल रजनीकांत की फिल्म ‘काबली’ की रिलीज़ के दिन ही किया. यहां भी आपको चारों दीवारों और मेन्यू कार्ड पर ‘साउथ के सुपरस्टार’ की झलक दिख जाएगी!

The Hindu

 

5. The Treat या ‘राजेश खन्ना फूड वैन’

Mouthshut

 पश्चिमी दिल्ली में जीज़स एंड मेरी कॉलेज के पास आपको काका की तस्वीरों से सजी एक खूबसूरत वैन मिलेगी. ये वैन है राजेश खन्ना के फैन विपिन कुमार ओबेरॉय की. विपिन काका के सिर्फ़ फैन ही नहीं दोस्त भी हैं. 90 के दशक में जब काका दिल्ली से लोक सभा चुनाव लड़ रहे थे, तो विपिन उनके साथ थे. विपिन ने Scoopwhoop.com के इंटरव्यू में बताया कि एक बार उनकी पत्नी ने गुस्से में राजेश खन्ना की दोस्ती और परिवार के बीच एक चुनाव करने की बात की तो वो इतना डिप्रेस हो गए थे कि उन्होंने खुद को आग लगाने की कोशिश भी की. इसके बाद काका ने विपिन को इस वैन का सुझाव दिया. वैसे ‘The Treat’ को आप महज़ स्ट्रीट फूड मत समझिएगा, क्योंकि बिल देते वक्त आपको किसी अच्छे रेस्टोरेंट का अनुभव होगा!

6. Mighty Small

Travelflat

 

सचिन तेंदुलकर थीम का Mighty Small Cafe, मुम्बई, नोएडा और हैदराबाद में मौजूद है. ये कैफे सभी खेल प्रेमियों के लिए है. Mighty Small Cafe के मेन्यू में आपको सचिन की झलक दिख जाएगी, जैसे Quick Runs Category के अंदर आपको स्टार्टर दिख जाएंगे. डिशेज़ के नाम जैसे Sachin’s Favourite – Chakna Salad’.

Blogspot

 

तो कब जा रहे हैं आप इन रेस्टोरेंट्स के खाने का स्वाद चखने!