‘दुनिया से दूर सही मगर ख़ुद के पास हैं

रिश्तों की धुन पर ज़िंदा होने का एहसास है.’

कोरोना वायरस के कारण दुनिया के तमाम देशों में लॉकडाउन हो गया है. ऐसे में लोग घरों में बंद हैं. लॉकडाउन के बहाने ही सही मगर लोग अपनों के साथ समय बिता पा रहे हैं. लेकिन क्या अपनों के बीच हम सिर्फ़ मजबूरी में ही रह सकते हैं? नहीं. साथ रहने के लिए मजबूरी नहीं मोहब्बत की ज़रूरत होती है. जो न उम्र देखती है, न ही हालात. वो तो बस रिश्तों की धुन पर थिरकती है.

Sally Gilmour और Ken adorably का रिश्ता भी कुछ ऐसा ही है. 86 साल की Sally सालों से पियानो बजाती हैं और उनके 83 साल के पति Ken उनकी धुन पर थिरकने लगते हैं.

दरअसल, कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दोनों Cornwall में सेल्फ़ आइसोलेशन में अकेले हैं. ऐसे वक़्त में इस बुज़ुर्ग दंपति को म्यूज़िक की ख़ूबसूरत कंपनी मिल गई है.

उनकी बेटी और आधिकारिक देखभालकर्ता Mary Wykes ने कहा कि उनकी मां हमेशा एक ‘शानदार संगीतकार’ रही हैं और उनके पिता हमेशा उनके पीछे डांस करते रहे हैं.

जिस दौर में हम सब एक जगह बंद होकर खुद में ही व्यस्त हो गए हैं. समझ नहीं पा रहे कि आखिर करें भी तो क्या करें? अगर आप भी ऐसी ही फ़्रस्टेशन का हैं शिकार तो जनाब इत्ता भी मूडवा अपसेट न कीजिए और इस वीडियो पर गौर फ़रमाइए.

सोशल मीडिया पर दोनों की म्यूज़िकल लाइफ़ देखकर लोग ज़बरदस्त रिस्पांस दे रहे हैं.