कुछ तस्वीरें और ख़बरें हमारा दिन बना देती हैं. Atlanta Suburb Of Lawrenceville से आई ये तस्वीर और कहानी भी कुछ ऐसी ही है. दरअसल, ये किस्सा बीते गुरुवार Georgia College का है, जहां एक टीचर ने नवजात शिशु को कमर में बांधकर क्लास में लेक्चर दिया. ये लेक्चर 15-20 मिनट का नहीं, बल्कि पूरे 3 घंटे का था. कमाल की बात ये है कि ये बच्चा टीचर का नहीं, बल्कि उनकी स्टूडेंट का था. 

बच्चे को पीठ पर टांग कर पढ़ाती इस दयावान टीचर का नाम Ramata Sissoko Cissé है, जो कि Georgia College में बायोलॉजी की असिस्टेंट प्रोफे़सर हैं. 

प्रोफे़सर के मुताबिक, उनकी एक स्टूडेंट ने उन्हें देर रात फ़ोन कर बताया कि उसके बच्चे की 'आया' बीमार है. इसलिए उसे अगले दिन बच्चे को Anatomy और Physiology की क्लास में लेकर आना होगा. ये दोनों ही क्लास Cissé लेने वाली थीं. 

Source: newsstandhub

प्रोफ़ेसर बताती हैं कि नैतिकता के नाते उन्होंने उसे बच्चे को क्लास में लाने की इजाज़त दे दी क्योंकि वो ख़ुद तीन बच्चों की मां हैं और उन्हें ऐसा करना ही सही लगा. 

स्टूडेंट अगले दिन बच्चे को साथ लेकर तो आ गई, पर क्लास में उसे पकड़ कर नोट्स लिखना मुश्किल हो रहा था. इसलिये प्रोफ़ेसर ने उससे कहा, 'बच्चे को मुझे सौंप दो.' 

Lawrenceville
Source: curbed

नवजात बच्चे ने क्लास में न सिर्फ़ सबका ध्यान आकर्षित किया, बल्कि उसकी वजह से प्रोफ़ेसर ने लोगों को मानव शरीर से जुड़ी कई रोचक जानकारियां भी प्रदान करीं. इतना ही नहीं, प्रोफ़ेसर की पीठ पर बच्चे को आप आराम से सोता हुआ भी देख सकते हैं. प्रोफ़ेसर Cissé का कहना है कि वो अपने स्टूडेंट्स को ज़िंदगी के बारे में भी बहुत कुछ बताती हैं. उनका मानना है कि स्टूडेंट्स को हर चीज़ के लिये तैयार रहना चाहिये. 

कॉलेज की प्रवक्ता का कहना है कि बच्चे की मां ने उसका नाम उजागर न करने की गुज़ारिश की है. हांलाकि, उसने क्लास ख़त्म होने के बाद अपनी टीचर को शुक्रिया करने के लिये मेल भी किया.