सिर्फ़ तीन महीने पहले बड़े ज़ोर-शोर से 2020 का स्वागत हुआ. हर किसी ने जश्न मनाया, बधाई दी और एक ख़ूबसूरत नए साल की कामना की. पर वक़्त आगे बढ़ता गया और देखते ही देखते इस समय दुनिया भर में 2020 की एक अलग ही दर्दनाक स्तिथि है.


Covid-19 महामारी के चपेट में लगभग हर एक देश आता चला गया और शुरू हो गयी ख़ुद को स्वस्थ और ज़िंदा रखने की कोशिश. भारत में इस समय सरकार द्वारा Lockdown का दूसरा फ़ेज़ शुरू हो चुका है. सरकार के साथ-साथ, डॉक्टर्स, NGO's, वैज्ञानिक, पुलिस विभाग सब कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे हैं.

ऐसे में हाइजीन और हाथ धोने के महत्व को हर किसी तक पहुंचाया जा रहा है. WHO द्वारा इस बात को सबसे प्रभावी उपाय माना गया है. इसी की जागरूकता फैलाने में Lifebuoy ने भी ज़िम्मेदारी उठायी है जिसे बॉलीवुड अभिनेता काजोल का भी समर्थन मिला है.


इस संदेश को हर किसी तक पहुंचाने में, Lifebuoy ने कई अलग-अलग तरीक़े अपनाये हैं. इस कैंपेन से जुड़े, रैपर बादशाह ने Lifebuoy का मशहूर जिंगल "तंदुरुस्ती की रक्षा" का एक रैप वर्जन भी TikTok पर लॉन्च किया और अपने ही अंदाज़ में सबको चैलेंज कर दिया #LifebuoyKaroNa


@badshah

Wash karo hands like a boss, Challenge karne waalo ko mera applause ##LifebuoyKarona @Lifebuoy_India

♬ Lifebuoy Karona - Lifebuoy

बादशाह के इस म्यूज़िकल चैलेंज में #LifebuoyKaroNa के साथ लोग मज़ेदार वीडियोज़ बना रहे हैं और अब तक ये 20 Billion Views पार कर चुका है. शिल्पा शेट्टी भी पीछे नहीं रहीं!


@theshilpashetty

Wash karo hands like a BOSS, Challenge karne waalo ko mera applause 👏🏽##LifebuoyKarona @[email protected] @therajkundra

♬ Lifebuoy Karona - Lifebuoy

क्रिकेटर युवराज सिंह भी फ़्रंट फ़ुट पर Lifebuoy को सपोर्ट कर रहे हैं. अपने इस वीडियो में वो इस चुनौतीपूर्ण समय में क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसका संदेश भी दे रहे हैं.  


Lifebuoy जैसे एक ज़िम्मेदार ब्रैंड ने अपने कैंपेन के ज़रिये बेशक ये बात देश के हर कोने तक पहुंचाने की कोशिश की है. अब हमारी ज़िम्मेदारी है. इन बातों का ख़्याल रखिये, हाइजीन में कोई कमी मत आने दीजिये और जितनी बार हो सके अच्छे से हाथ धोइये.

कोरोना से इस जंग में हमें जीतना ही है!