ज़िंदगी को लेकर सुहाने सपने हर इंसान देखता है. अब जैसे हम मिडिल क्लास वालों को ही ले लीजिये. हम कुछ सोचे न सोचे पर दिन में एक बार करोड़पति बनने का सपना ज़रूर देखते हैं. क्योंकि दिन हो रात सपने देखने में क्या बुराई है. बस इसी चीज़ को ध्यान रखते हुए हमने अपने सहकर्मियों को दिन में ही करोड़पति बनने के सपने दिखा दिये. इसके साथ ही ये भी जानना चाहा कि अगर उन्हें बैठे-बैठे करोड़पति बनने का मौक़ा मिला, तो वो उन पैसों का क्या करना चाहेंगे?

जवाब जानकर आप सपनों में मत खो जाना:

1. मैं पहले वो टॉयलेट खरीदूंगा, जिसकी सीट सर्दी में गर्म और गर्मी में ठंडी होती है. ऐसा टॉयलेट जो किये-कराये पर ऑटोमेटिकली पानी फेर देता है. ये टॉयलेट आपको लेटेस्ट गाने और ख़बरें सुनाएगा. खैर, ये सब 10 लाख में हो जाना चाहिए.


10 लाख और लगा कर मैं घर में टॉयलेट के पीछे एक ख़ुफ़िया दरवाज़ा बनवाऊंगा, जहां बाकी बचे हुए पैसे रखने की जगह होगी. नहीं बताऊंगा कि पासवर्ड होगा 'DHURRFITTEMUNH'.

ईशान रतनम

Toilet Seat
Source: bidetsguide

2. एक बनेगी बिल्डिंग, चार फ़्लैटों का किराया आएगा. एक बनेगा कैफ़े, उससे भी पैसा आएगा. बचे पैसे टाटा और अंबानियों के साथ लगा दिए जायेंगे. वो कमाएं तो हम कमाएं, वो डूबे तो हम डूबे और मोदी जी के रहते हुए, वो नहीं डूबने वाले!


ग़रीब इंसान को PlayStation भी ख़रीदना है वैसे!

सईद नबील

Flats
Source: 99acres

3. मैं तो सबसे पहले उन पैंसों से अपना बिज़नेस सेट कर लूंगा, जहां से मुझे हर महीने 2 लाख से ज़्यादा की इनकम हो. ज़िंदगी में इससे बेहतर और क्या चाहिए.


माहीपाल बिष्ट

Buisness
Source: thestatesman

4. एक शानदार बंगला और 2 शानदार गाड़ियां खरीदूंगी.


किरण प्रीत कौर

Bbungalow
Source: realtor

5. ख़ुशी से मर सकती हूं. अगर बच गई तो नौकरी छोड़कर गांव में बस जाऊंगी और गांव वाला घर अच्छे से बनवाऊंगी. इसके अलावा ढेर सारी किताबें, एक महारानी साइज़ वाला बेड, भारत भ्रमण (राहुल सांकृत्यायन स्टाइल) पर ख़र्च करूंगी. बाकी बचे हुए पैसे बाबूजी को दे दूंगी और कहूंगी की समझ नहीं आ रहा क्या करूं, आप देख लो.


संचिता पाठक

Villege
Source: treebo

6. मैं किसी हिल स्टेशन पर एक बड़ा सा घर खरीदूंगी और वहीं रहूंगी. उसका एक हिस्सा होम स्टे के रूप में टूरिस्ट्स को दूंगी. इसके अलावा एक टेलिस्कोप खरीदूंगी जिससे रोज़ रात को तारों को करीब से देख सकूं. दिल्ली में तो तारे दिखने ही बंद हो चुके हैं.


राशि शर्मा

Hill station
Source: holidify

7. एक सिनेमा हॉल ख़रीद लूंगा.


जयप्रकाश गुप्ता

8. मैं कश्मीर में ज़मीन ले लूंगा.


रवि गुप्ता

Kashmir
Source: allwallpaper

8. पहले तो मैं ख़ूब सारे और अच्छे-अच्छे जूते खरीदूंगी. फिर इस दुनिया में जितने भी हिलस्टेशन हैं वहां घूमने चली जाऊंगी. कुछ पैसे मम्मी-पापा के नाम कर दूंगी और मिश्का (मेरी भांजी) वो जबतक पढ़ेगी उसकी फ़ीस दे दूंगी.


कृतिका निगम

Shopping
Source: istockphoto

10. सारे पैसे इन्वेस्ट कर दूंगा, जो इंटरेस्ट मिलेगा उस से दुनिया घूमूंगा.


धीरेंद्र कुमार

Money
Source: financialexpress

11. करोड़ों रुपये मिलने के बाद मुंबई पहुंचकर शाहरुख़ के बंगले के बगल में अपना बंगला बनाऊंगी और रोज़ किंग ख़ान को देखूंगी. बाकि पैसे से आराम वाली लाइफ़ निकालूंगी.


आकांक्षा तिवारी

Shah Rukh Khan
Source: ndtv

चलिये इन लोगों ने तो अपनी अजीबोग़रीब ख़्वाहिशें बता दीं. अब आप बताइये कि आप इतनी रकम मिलने पर क्या करेंगे?