सोशल मीडिया का दौर है. ऐसे में प्रोफ़ाइल तारो ताज़ा बनाए रखने के लिए बढ़िया तस्वीरों का होना भी बेहद ज़रूरी हो जाता है. स्टेटस पर जब तक 10-15 मस्त फोटो न लगे दिन बोरिंग सा लगता है. इसके बाद भर भर के दोस्तों के कमेंट आते हैं मां कसम दिन ही बन जाता है.  

अगर आप भी पुणे शहर जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर आप वहां के निवासी हैं तो आज हम आपकी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल को हैपनिंग बनाने के लिए शहर के 10 बेहतरीन कैफ़े की लिस्ट लेकर आए हैं.

1. 11 ईट स्ट्रीट कैफ़े  

पुणे की एम. जी. रोड पर स्थित '11 ईट स्ट्रीट कैफ़े' शहर की शान है. ये कैफ़े युवाओं के बीच बेहद फ़ेमस है. इसका डिज़ाइन लंदन बस जैसा दिखता है.

2. वारी बुक कैफ़े  

अगर आप किताब पढ़ने के शौक़ीन हैं तो 'वारी बुक कैफ़े' परफ़ेक्ट डेस्टिनेशनहै. अकेले समय बिताने के लिए आपको शहर भर में इससे अच्छी कोई जगह कहीं नहीं मिल सकती है.

3. फ़र्ज़ी कैफ़े  

शहर के कल्याणी नगर में स्थित 'फ़र्ज़ी कैफ़े' परिवार वालों के साथ डिनर करने के लिए एक अच्छा आईडिया रहेगा.

4. P.A.A.S.H.H कैफ़े

पुणे के कल्याणी नगर में स्थित ये ख़ूबसूरत कैफ़े अपने शानदार डिज़ाइन के लिए काफ़ी मशहूर है. यहां का वातावरण भी बेहद शानदार है.

5. चाफा कैफ़े  

ये कैफ़े रोमांटिक डेट के लिए एक परफ़ेक्ट डेस्टिनेशन है. न केवल यहां का खाना, बल्कि आप 'चाफा कैफ़े' के एक-एक कोने की फ़ोटो भी लेना चाहेंगे.

6. ग्रांडमामाज़ कैफ़े  

बेशक़, ये शहर के सुन्दर कैफ़े में से एक है. सर्दियों में यहां ऑउटडोर बैठकर परिवार वालों और यार दोस्तों के साथ कुछ बेहतरीन पल बिता सकते हैं. 

7. डेरिओज़ कैफ़े

ये कैफ़े जितना ख़ूबसूरत है उतना ही टेस्टी इसका खाना भी है. ये आपकी लिस्ट का हिस्सा ज़रूर होना चाहिए.

8. द बावा कैफ़े 

पुणे के विमन नगर स्थित 'द बावा कैफ़े' आपका परमानेंट अड्डा बन सकता है, कैफ़े का वातावरण बहुत अच्छा और खाना भी लाजवाब है.

9. कैफ़े पोंडी  

ये कम ही लोगों को मालूम होगा कि पुणे में एक छोटा और प्यारा सा पॉन्डेचेरी भी है. ये कैफ़े आपको पॉन्डेचेरी की याद दिलाएगा. यहां आपको ज़रूर जाना चाहिए.

10. माइनोरिटी कैफ़े

अगर आप बार-बार एक ही जगह जाकर ऊब गए हैं तो इस बार 'माइनोरिटी कैफ़े' जाकर देखिये दिल ख़ुश हो जायेगा. यहां एक बार तो जाना बनता है बॉस.