वैसे कई बार सुना होगा कि हाईवे पर रात को अकेले मत जाना और अगर जाना भी तो गाड़ी मत रोकना. क्योंकि हाईवे पर आए दिन कई दुर्घटनाएं होती रहती हैं. और कहते हैं कि अगर कोई अपने समय से पहले मरता है या एक्सीडेंट से मरता है तो उसकी आत्मा भटकती रहती है. यही वजह है कि हाईवे पर रात में गाड़ी रोकना सही नहीं होता है. इसके अलावा कई ऐसी डरावनी जगहें भी होती हैं, जहां रात के समय जाने में बड़े-बड़ों के पसीने छूट जाते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी सड़कों और हाईवे के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे, वहां जाने की बात तो बहुत दूर की है.

10 most haunted roads in india
Source: fabhotels

ये रहीं वो डरावनी सड़कें और हाईवे:

ये भी पढ़ें: दुनिया भर से आई ये 10 रहस्मयी और डरावनी कहानियां पढ़कर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे

1. बेसेंट एवेन्यू रोड, चेन्नई

चेन्नई के इस रास्ते पर सूरज डूबने के बाद कुछ अजीब और डरावनी हरकतें होने लगती हैं. लोगों का कहना है कि कभी-कभी लगता है कि किसी ने थप्पड़ मार दिया तो कभी-कभी लगता है कि किसी ने उठाकर दूर फेंक दिया.

10 most haunted roads in india
Source: india

2. ईस्टर्न एक्सप्रेस वे, थाने

कई लोगों का मानना है कि इस एक्सप्रेस वे पर एक सिर कटा भूत घूमता है. इसे देखने का कई लोग दावा भी कर चुके हैं और यहां पर आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है.

10 most haunted roads in india
Source: vox-cdn

3. कशेडी घाट, मुंबई गोवा हाईवे

मुंबई गोवा हाईवे पर स्थित कशेडी घाट ही नहीं, बल्कि ये पूरा हाईवे ही हॉन्टेड है. इस रास्ते पर सफ़र करने वाले लोगों का कहना है कि, गाड़ी में रखा नॉन-वेजिटेरियन खाना अपने आप ग़ायब हो जाता है.

10 most haunted roads in india
Source: ytimg

4. ब्लू क्रॉस रोड, चेन्नई

चेन्नई में स्थित इस रोड पर कई सुसाइड होने की वजह से इसे सुसाइड पॉइंट के नाम से भी जाना जाता है. ये रोड चेन्नई की सबसे डरावनी रोड है. इस रोड पर पेड़ों की अधिकता होने के चलते दिन के समय भी यहां उजाला नहीं होता है. इस रोड पर आने वाले लोगों का कहना है कि यहां पर अजीबो-ग़रीब घटनाएं होती हैं.

10 most haunted roads in india
Source: fabhotels

5. कसारा घाट, मुंबई नासिक हाईवे

मुंबई नासिक हाईवे पर स्थित कसारा घाट, कई रहस्यमय घटनाओं के कारण चर्चा में रहता है. यहां से गुज़रने वाले लोगों का कहना है कि इस हाईवे पर अक्सर एक सिर कटी औरत घूमती हुई दिखती है. इस जगह पर कई रौंगटे खड़े कर देने वाली घटनाएं हो चुकी हैं.

10 most haunted roads in india
Source: ytimg

6. स्टेट हाईवे 49, ईस्ट कोस्ट रोड

दो लाइन को जोड़ने वाले इस हाईवे को ईस्ट कोस्ट रोड के नाम से भी जाना जाता है. ये पश्चिम बंगाल को तमिलनाडु से जोड़ता है. चेन्नई से पुडुचेरी के बीच से गुज़रने वाले कई ड्राइवरों का कहना है कि रात में सफ़ेद साड़ी पहने एक औरत दिखाई देती है.

10 most haunted roads in india
Source: pinimg

7. रांची जमेशदपुर हाईवे

रांची-जमशेदपुर एनएच-33 पर होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में कहा जाता है कि इसके दोनों तरफ़ मंदिर है अगर कोई दोनों मंदिर की पूजा किए बिना यहां से निकलता है तो उसे दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है. इसके अलावा कुछ लोगों का कहना है कि ये सड़क शापित है.

10 most haunted roads in india
Source: storypick

8. जॉनसन एंड जॉनसन रोड, मुलुंड, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में स्थित मुलुंड की जॉनसन एंड जॉनसन रोड भारत की सबसे डरावनी सड़कों में से एक है. कहा जाता है, इस सड़क पर एक महिला सफ़ेद साड़ी में रहती है, जिसे बचाने के चक्कर में लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं.

10 most haunted roads in india
Source: autopromag

9. मार्वे और मध द्वीप रोड, मुंबई

मार्वे और मध द्वीप रोड मुंबई की डरावनी रोड है. कहते हैं यहां पर एक पति ने अपनी पत्नी को कार एक्सीडेंट से मार दिया था उसकी आत्मा अब इस रोड पर भटकती है. इस जगह पर ज़ोर-ज़ोर से चींखने की आवाज़ें और पायल की छन-छन भी सुनाई देती है.

10 most haunted roads in india
Source: zipcar

10. सत्यमंगलम वन्यजीव अभयारण्य, तमिलनाडु

तमिलनाडु में स्थित सत्यमंगलम वन्यजीव अभयारण्य नेशनल हाईवे का एक हिस्सा है, जो सुनसान और डरावना है. यहां पर पहले लोग चंदन के तस्कर वीरप्पन से डरते थे, जिसे पुलिस ने मार दिया. अब कहते हैं कि उसकी आत्मा यहां पर भटकती है. इस सड़क से गुज़रने के दौरान आश्चर्यजनक रौशनी और चीखें सुनाई देती हैं. 

10 most haunted roads in india
Source: india

संभल के जाना!