मिलिए, केरल की 10 वर्षीय लिटिल सुपर फ़ास्ट मास्टरशेफ़ सानवी एम. प्रजिथ से, जिन्होंने 1 घंटे में 33 प्रकार लजीज़ पकवान बना कर 'एशिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' में अपना नाम दर्ज कराया है.

Source: indiatvnews

सानवी के इस कारनामे से हर कोई हैरान है. इस दौरान सानवी ने इडली, उत्तपम, मशरूम टिक्का, पापड़ी चाट, वॉफ़ल, फ़्राइड राइस, चिकन रोस्ट, पैनकेक, अप्पम और भी बहुत सारे पकवान बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया. ये एशिया के किसी भी 10 साल के बच्चे द्वारा 1 घंटे में सबसे अधिक 33 डिश बनाने का रिकॉर्ड है.

Source: thehitavada

केरल के एर्नाकुलम की रहने वाली सानवी के पिता प्रजीत बाबू एयर फ़ोर्स में विंग कमांडर हैं. उनका परिवार इस वक़्त विशाखापत्तनम में रहता है. सानवी ने 29 अगस्त को 10 साल 06 महीने और 12 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया. 

Source: catchnews

बता दें कि सानवी ने इस प्रतियोगिता में घर से ही ऑनलाइन हिस्सा लिया था. इस दौरान 'एशिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' अथॉरिटी ने उन्हें ये कारनामा करते हुए देखा था. सानवी ने इस कीर्तिमान का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल 'Saanvi Cloud 9' पर भी डाला है. इस चैनल पर वो खाने के साथ-साथ डांस की वीडियो भी डालती है.

सानवी के इस रिकॉर्ड के बारे में उसकी मां मंजिमा ने फ़ेसबुक पर एक पोस्ट शेयर हुए लिखा, मुझे ये बताते हुए बेहद ख़ुशी और गर्व हो रहा है कि मेरी बेटी ने 33 पकवान बना कर 'एशिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' में अपना नाम दर्ज कराया है. 

Source: iforher

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सानवी की मां मंजिमा ने कहा कि, 'एशिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' के दो अधिकारी ऑनलाइन सानवी द्वारा 1 घंटे में 33 पकवान बनाने के गवाह थे. मेरी बेटी को बचपन से ही खाना बनाने का शौक है और वो अपने इस हुनर को आगे लेकर जाना चाहती है. 

Source: onmanorama

इस दौरान सानवी का कहना था कि वो अपनी मां, स्टार शेफ़ और एक रियलिटी कुकरी शो की फ़ाइनलिस्ट से प्रेरित थीं. मैंने बच्चों के कुकरी शो में भी भाग लिया था, जिससे मुझे काफ़ी पहचान मिली.