क्या पहनूं, मैं क्या पहनूं…????

रोज़ सुबह ऑफ़िस या कभी किसी पार्टी में जाने से पहले अपनी अलमारी खोलकर मेरा ख़ुद से यही सवाल होता है कि क्या पहनूं मेरे पास तो कपड़े ही नहीं हैं. जबकि अलमारी में इतने कपड़े होते हैं, जिनमें से कई को तो सदियों से पहना ही नहीं होगा. क्यों आपके साथ भी ऐसा ही होता है न? हर लड़की की ज़िन्दगी की सबसे बड़ी प्रॉब्लम शायद यही होगी कि उसके पास कपड़े नहीं है. और एक बार फिर ऑफ़िस की दिवाली पार्टी के लिए यही समस्या मुंह बाए खड़ी होगी कि क्या पहनूं…

एक तो ऑफ़िस पार्टी ऊपर से एथनिक यानि ट्रेडिशनल कपड़े, समझ ही नहीं आता कि ऐसा क्या पहनकर जाएं, जो ट्रेडिशनल भी लगे और स्टाइलिश भी लगे. तो अब फ़िर्क़ करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे ही स्टाइलिश कपड़ों की लिस्ट जो आप ऑफ़िस दिवाली पार्टी या घर पर दिवाली में पहन सकती हैं.

1. स्टाइलिश कुर्ता नहीं देगा बहनजी वाला लुक

वैसे तो हम लडकियां कुर्ता पहनती ही हैं और हर लड़की की अलमारी में नॉर्मल, हैवी, कढ़ाईदार कई तरह के कुर्ते होते हैं. अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो थोड़ा सा मेकअप और मैचिंग ज्वैलरी के साथ अगर आप प्रिंटेड, प्लेन, लॉन्ग या शॉर्ट कुर्ता पहनेंगी, तो आप रोज़ की तुलना में अलग ही दिखेंगी. आप सिल्क के प्लेन कुर्ते के साथ हैवी कढ़ाईदार दुपट्टा पहन सकती हैं.

2. अगर आप वर्कप्लेस पर हैवी अनारकली सूट नहीं पहनना चाहती हैं…

हर लड़की की अलमारी शादी में पहने जाने वाले भारी-भरकम लहंगे और अनारकली सूट तो होते ही हैं, लेकिन ऑफ़िस में इतने हैवी कपड़े पहनकर जाना अजीब लुक देता है और काम करने में भी दिक्कत होती है. इसलिए अनारकली की बजाए, स्ट्रेट कुर्ता और दुपट्टा आपको एक आकर्षक लुक देगा.

3. इंडो-वेस्टर्न कपड़े

आजकल इंडियन और वेस्टर्न को डिज़ाइन मिलाकर बनाये गए कपड़ों का ट्रेंड है, जैसे कुर्ती के साथ स्कर्ट, स्ट्रेट कुर्ते के साथ प्लाज़ो घेर वाली स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप आदि. तो इस बार इनमें से कोई ड्रेस अपनाइये और ऑफ़िस में छा जाइये.

4. शॉर्ट कुर्ती और सलवार भी है अच्छा ऑप्शन

अगर आपको ज़्यादा तामझाम नहीं करना है दिवाली पार्टी के लिए तो आप चटकीले रंगो से प्रिंटेड सलवार के साथ शॉर्ट कुर्ती भी पहन सकती हैं.

5. साड़ी ड्रेपिंग में अपना सकती हैं नए स्टाइल

कहते हैं साड़ी में हर महिला ख़ूबसूरत लगती है. पर हमेशा एक ही तरह से साड़ी पहनने के बजाये कुछ नया ट्राई कर सकते हैं. जैसे लम्बे दुपट्टे को लेगिंग या पेंट्स पर साड़ी की तरह ड्रेप करके.

6. जींस और कुर्ता

अगर आप साड़ी या सूत में कम्फ़र्टेबल नहीं हैं, तो टेंशन की ज़रूरत नहीं. आप जींस या पांइट्स के साथ लॉन्ग और शार्ट कुर्ता पहन सकती हैं. इसके साथ ही अगर मैचिंग इयररिंग्स और चूड़ियां डाल लेंगी तो आप ही आप ऑफ़िस में नज़र आएंगी.

7. कुर्ती और जूती का साथ है निराला

अगर कुर्ते के साथ आपको हील्स पहनने का मन नहीं है, तो आप राजस्थानी जूती (मोजड़ी) भी पहन सकती हैं.

8. झुमकी हैं ट्रेंड में

कोई भी एथनिक वियर क्यों न हो, उसके साथ ट्रेंडिंग झुमकियां, झाले और बड़ी-बड़ी इयररिंग्स बहुत जंचती हैं. रोज़ तो ऑफ़िस में नॉर्मल टॉप्स ही पहन लेते हैं क्यों न दिवाली पर थोड़ा अपने कानों पर भी ध्यान दिया जाए.

9. साड़ी और बिंदी की बात ही क्या है…

बॉर्डर वाली कॉटन या सिल्क की साड़ी के साथ मैचिंग बिंदी, बस और क्या चाहिए ऑफ़िस दिवाली के लिए रेडी होने के लिए. क्यों सही कहा न?

10. एथनिक गाउन

आजकल एथनिक गाउन्स ट्रेंडिंग हैं, तो अगर आप चाहें तो इस दिवाली एथनिक गाउन भी ट्राई कर सकती हैं.

11. इन है कुर्ता जैकेट और पैन्ट्स

बात फैशन की हो रही है, तो आजकल कुर्ता जैकेट्स के साथ पैन्ट्स बहुत पहनी जा रही हैं. तो एक ये ड्रेस भी इस दिवाली आपको आकर्षक दिखा सकती है.

12. ट्रेंडिंग है कुर्ता जैकेट और स्कर्ट

बात फ़ैशन की हो रही है, तो आजकल कुर्ता जैकेट्स के साथ स्कर्ट भी बहुत पहनी जा रही हैं. कुर्ता जैकेट्स के साथ पैन्ट्स नहीं तो स्कर्ट भी आप ट्राई कर सकते हैं. 

13. लहंगा और क्रॉप टॉप

लहंगा और क्रॉप टॉप का कॉम्बिनेशन बहुत बढ़िया है. तो एक ये ड्रेस भी इस दिवाली आपको आकर्षक दिखा सकती है.

14. ट्रेडिशनल जंपसूट

वेस्टर्न स्टाइल में जम्पसूट तो आपने कई बार पहना होगा, लेकिन इस बार ब्राइट कलर के जंपसूट के साथ थोड़ा हैवी दुपट्टा लेकर देखिये, हर कोई आपकी तारीफ़ करेगा.

अब दिवाली की ड्रेसेस तो हमने बता दीं, बस आपको चूज़ करना है कि आप इनमें से क्या पहनना चाहती हैं.