सुपर हीरोज़ पर कई फ़िल्में बन चुकी हैं. अनोखे काल्पनिक सुपर पावर के साथ ये हीरोज़ अज़ब-ग़ज़ब कारनामे करते दिखाई देते हैं. लेकिन दोस्तों, इस दुनिया में कुछ ऐसे ख़ास लोग भी मौजूद हैं जिनके पास सच में सुपर वापर है. विश्वास नहीं होता, तो यह लेख ज़रूर पढ़ें. इस लेख के ज़रिए हम उन 6 लोगों से आपको मिलवाने वाले हैं जिनके पास अद्भुत शक्तियां हैं, जो किसी आम इंसान के पास नहीं होती हैं.   

1. The Iceman   

the iceman
Source: unfoldingmaps

Poland के Wim Hof को The Iceman के नाम से जाना जाता है. आपको जानकर हैरान होगी कि इन्हें वो अद्भुत शक्ति प्राप्त है जिसके तहत इनका शरीर शून्य डिग्री तापमान में भी कई दिनों तक सामान्य रूप में रह सकता है. नहाने से कतराने वाले इनकी कहानी जानकर हैरत में पड़ जाएंगे.   

2. Magnetic Man  

magnetic man
Source: alchetron

इंसान का शरीर चुंबक भी हो सकता है, यह अपने आप में एक सोच से परे बात है. लेकिन, जानकर हैरानी होगी कि इस दुनिया में एक ऐसा भी इंसान है, जिसका शरीर चुंबक की तरह काम करता है. जी हां, मलेशिया के Liew Thow Lin को एक अद्भुत कुदरती शक्ति प्राप्त है, जिसके ज़रिए वो किसी भी चीज़ को अपने शरीर से चिपका सकते हैं. 

वहीं, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शख़्स ने एक अपने शरीर से चिपकी एक लोहे की प्लेट से एक कार को खींच लिया था. जब वैज्ञानिक ने इनके शरीर की जांच की, तो पता चला कि इनके शरीर में आम इंसान से कहीं ज़्यादा चुंबकीय शक्ति है.  

3. Strong Teeth  

strong teeth man
Source: curiousphotos

इनसे मिलिए, ये हैं मलेशिया के Rathakrishnan Velu. इनके दांत इतने मज़बूत हैं कि चे अपने दांतों से पूरी ट्रेन को खींच सकते हैं. अगस्त 2007 में उन्होंने स्टील केबल की मदद से एक 7 कोच वाली ट्रेन को 9 फीट की दूरी से खींचकर Guinness Book में अपना नाम दर्ज कराया था. माना जाता है ट्रन का वज़न 297 टन था.  

4. Strongest Body   

strongest body man
Source: genteflow

इस इंसान का शरीर सबसे ज़्यादा मज़बूत माना जाता है. जानकर हैरानी होगी कि ये अपने शरीर पर इलेक्ट्रिक ड्रिलिंग मशीन चला सकते हैं, जिसका उपयोग दीवारों में छेद करने के लिए किया जाता है. ये कुआलालम्पुर के एक शाओलिन मोंक (Zhao Rui) हैं, जिन्होंने एक मिनट तक अपने माथे पर ड्रिलिंग मशीन चलाई थी, लेकिन एक लाल निशान के अलावा माथे को कुछ नहीं हुआ.   

5. Stamina Men  

stamina man
Source: ajabjankar

इनसे मिलिए इन्हें Stamina Men के नाम से जाना जाता है. इस व्यक्ति का नाम डीन कोरजसन है और इसके बारे में कहा जाता है कि यह पूरी ज़िंदगी भर दौड़ लगा सकता है. इनके बारे में कहा जाता है कि किसी Genetic Changes की वजह से इन्हें ये शक्ति प्राप्त है. कहते हैं कि 2005 की एक मॅरेथॉन दौड़ में डीन तीन दिन और तीन रात तक लगातार दौड़े थे.