दिल्लीवासी जब भी घूमने-फिरने की बात करते हैं, उनके ज़हन में सबसे पहला नाम आगरा का ही आता है. महज़ चंद घंटों की दूरी पर स्थित आगरा पहुंच कर आप भी अपनी ट्रिप एंजॉय कर सकते हैं. बस बात रुकने यानि कि ठहरने पर अटक जाती है, तो जनाब परेशान न हों, आपकी इस कशमकश हम कम कर देते हैं और आपको आगरा के कुछ बेहतरीन होटल दिखाते हैं.

तो चलिए आपको चुटकी में आगरा के 7 शानदार होटल की सैर कराते हैं- 

1. The Oberoi Amarvilas 

इस होटल के लिए आपको थोड़ा अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी, पर हां यहां ठहरने के बाद आपको पैसे वसूल वाली फ़ीलिंग आएगी. बड़े-बडे कमरों से ताजमहल की ख़ूबसूरती को निहारना आपको अलग ही सुकून देगा. अच्छी बात ये है कि यहां आपको 'Complimentary Golf Cart Ride' भी दी जाती है. 

The Oberoi Amarvilas
Source: oberoihotels

2. ITC Mughal   

'ITC मुग़ल' शहर के सबसे बेहतरीन और शानदार होटल्स में से एक है. मुग़ल वास्तुकला से सजाए गये इस होटल में 233 भव्य कमरे हैं. एक बार होटल में एंट्री ले ली, तो यहां से वापस जाने का दिल नहीं करेगा. 

ITC Mughal
Source: santorinidave

3. Trident Agra   

ताजमहल के नज़दीक ये होटल आगरा के बेस्ट होटल्स में से एक हैं. होटल की ख़ूबसूरती ट्रैवल की थकान मिटा कर चैन की नींद देगी. 

Trident Agra
Source: wildfrontierstravel

4. Hotel Mansingh Palace   

आकर्षक दृश्य और सुंदर वास्तुकला इस होटल की विशेषता है, जहां जाकर आप एकदम फ़्रेश फील करेंगे. होटल की ख़ासियत है कि इसके अंदर रेस्टोरेंट भी है, जहां आप शाही और मुग़ल खाने का स्वाद ले सकते हैं. 

Hotel Mansingh Palace Agra
Source: tripadvisor

5. Jaypee Hotels 

Luxury लाइफ़स्टाइल वाले होटल का बड़ा उदाहरण है Jaypee Hotels. अगर किसी अलग और दिलचस्प होटल की तलाश में हैं, तो अभी यहां की बुकिंग करा सकते हैं. 

Jaypee Hotels
Source: jaypeehotels

6. Radisson Hotel Agra   

क़रीब 4.5 एकड़ में बना ये होटल अपनी ख़ूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है. दोस्त हो या पार्टनर आप यहां किसी के साथ भी जा सकते हैं. इस होटल की लैविश लाइफ़स्टाइल आपको काफ़ी पसंद आएगी. 

Radisson Hotel Agra
Source: agoda

7. Courtyard By Marriott 

आगरा का ये होटल कई मामलों में बेहतरीन होटल है. शानदार सर्विस हो या फिर आलीशान बेड और कमरों की डेकोरेशन. यहां आपको सब कुछ बेहद आकर्षक नज़र आने वाला है. 

Courtyard By Marriott
Source: https://lbb

तो फिर कहां ठहरने चाहेंगे आप?