नवरात्रि का त्यौहार शक्ति, भक्ति और मनोरंजन से भरा हुआ होता है. जहां एक ओर हम देवी के नौ रूपों की पूजा-अर्चना करते हैं तो वहीं दूसरी ओर हम डांडिया खेल कर धूमधाम से मनाते हैं. नवरात्र शुरू हो चुके हैं, तो आप डांडिया नाइट की भी तैयारी करने लग गए होंगे. इसलिए हमने सोचा क्यों न आपको बता दिया जाए कि आप डांडिया खेलने दिल्ली में कहां-कहां जा सकते हैं?

1. डांडिया धमाल 2के19

Dandiya
Source: bookmyshow

दिल्ली के पीतमपुरा में डांडिया के साथ-साथ लाइव परफ़ार्मेंस, प्रोफ़ेशनल फ़ोटोग्राफ़र्स, ढोल के साथ डीजे के अलावा कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं. यहां 6 अक्टूबर को शाम के 5 से रात के 9:30 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

2. सरिता विहार

Dance
Source: eventshigh

दिल्ली के सरिता विहार के K&L कम्यूनिटी हॉल में डांडिया नाइट आयोजित की जाती है. यहां आप दोस्तों और परिवारवालों के साथ जमकर डांडिया का मज़ा ले सकते हैं. यहां 4 अक्टूबर को शाम के 6:30 से रात के 10:30 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

3. जलसा 3.0

Dance
Source: lbb

असालतपुर पार्क जनकपुरी में हर साल Rotaract Club के द्वारा डांडिया का आयोजन होता है. इस दौरान आप नवरात्रि फ़ूड के साथ डीजे पर डाांडिया का लुत्फ़ उठा सकते हैं. यहां 5 अक्टूबर को शाम के 6 से रात के 10 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

4. विकासपुरी

dandiya night
Source: whatshot

विकासपुरी के डीजी पार्क 2 में डांडिया नाइट का आयोजन किया जाता है. साथ ही यहां नवरात्रि स्पेशल फ़ूड का भी इंतज़ाम होता है. यहां 13 अक्टूबर को शाम के 6 से रात के 10 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

5. गार्डन गैलेरिया, नोएडा

Dance
Source: eventshigh

गार्डन गैलेरिया में होने वाली डांडिया नाइट में बॉलीवुड सिंगर शिवानी कश्यप और कई दूसरे सेलेब्रिटीज़ परफ़ॉर्म कर चुके हैं. यहां पर आपको सब मिल जाएगा. यहां 4 अक्टूबर को शाम के 5:30 से रात के 10:30 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

6. डांडिया उत्सव

delhi
Source: whatsuplife

पश्चिम विहार के डीडीए, डिस्ट्रिक्ट ग्राउंड में आयोजित डांडिया नाइट में एंंट्री के लिए आईडी प्रूफ़ दिखाना पड़ता है, तो वो लेकर जाएं. इसके अलावा यहां आपको फ़ीमेल लाइव डीजे के साथ इंटरनेशनल म्यूज़िकल डांडिया लाइव, बच्चों के लिए गेम और नवरात्रि स्पेशल फ़ूड्स मिलेंगे. यहां 4 अक्टूबर को रात के 8 से 10 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

7. चाणक्यपुरी

dandiya
Source: cleartrip

चाणक्यपुरी के PSOI Club में आयोजित डांडिया नाइट में कई फ़ेमस सेलेब्रिटी क्रोरियोग्रफ़र के अलावा जाने-माने सिंगर्स भी मौजूद होते हैं. यहां के टिकट में वेलकम ड्रिंक, स्नैक्स और डिनर शामिल होता है. यहां 14 अक्टूबर को शाम के 5 से रात के 10 बजे तक डांडिया का आोयजन होगा.

तैयार हो जाओ डांडिया खेलने के लिए.

Lifestyle से जुड़ा आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.