इंडियन क्रिकेट टीम ने हिंदुस्तान को कई धुरंधर और स्टाइलिश कैप्टन दिये हैं. इंडियन टीम के इन कैप्टन्स ने न सिर्फ़ खेल से देश का मान बढ़ाया, बल्कि अपने स्टाइल से भी लोगों का मन मोह लिया. इसी वजह से ये खिलाड़ी न सिर्फ़ खेल, बल्कि लुक्स के लिये भी हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. इसलिये हमने सोचा क्यों न आज ऐसे ही दिग्गज़ कैप्टन और प्लेयर्स की चर्चा की जाये, जिन्होंने अपने स्टाइल से खेल का खेल बदल दिया.

इससे पहले आप और कंफ्यूज़ हों. ये पढ़ते हैं:

1. महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन क्रिकेट टीम के वो कैप्टन हैं, जिनकी बात ही निराली है. मुश्किल हालातों में शांत रहकर उन्होंने जैसा खेला है न. क़सम से ऐसा लगता है उनके लिये दिल निकाल कर बाहर रख दें. धोनी एक ऐसे कैप्टन हैं, जिन्होंने समय पर अपने स्टाइल के साथ बदलाव किया और वो उसमें जंचे भी. धोनी का स्टाइल लोगों को इतना पसंद आया कि एक टाइम पर उनके नाम का हेयरकट चलने लगा था.

Dhoni
Source: freepressjournal

2. मंसूर अली ख़ान पटौदी

मंसूर अली ख़ान इंडियन क्रिकेट के बेहतरीन कप्तानों में से एक थे. वो फ़ील्ड पर हो न हो, लेकिन उनका चॉर्म हमेशा बरकरार था. आम पब्लिक हो या सेलिब्रिटी हर कोई उनके स्टाइल से काफ़ी इम्प्रेस था. उनके बेहतरीन स्टाइल की छाप आज भी सैफ़ में नज़र आती है.

pataudi
Source: india

3. कपिल देव  

कपिल देव जितने आकर्षक और फ़ैशनेबल आज दिखते हैं, उससे कई गुना ज़्यादा हैंडसम वो अपने समय में दिखते थे. उनकी मूंछें हों या शर्ट पहनने का तरीक़ा सब कुछ क़ाबिले-ए-तारीफ़ है. 

Kapil Dev
Source: wisden

4. विराट कोहली 

विराट कोहली भी आज के दौर के स्टाइलिश कप्तानों में से एक हैं. अपने यूनिक स्टाइल की वजह से वो कई प्रोडक्ट्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. विराट कोहली को आप फ़ील्ड पर देखें या किसी टीवी शो पर वो हमेशा ही एक टशन में दिखते हैं. जो कि उनका स्टाइल स्टेमेंट दर्शाता है. वैसे लोग विराट को उनके टैटू के लिये भी काफ़ी पसंद करते हैं.

5. सुनील गावस्कर 

71 साल की उम्र में भी सुनील गावस्कर ने जिस तरह ख़ुद को स्टाइलिश और फ़िट रखा है वो वाकई तारीफ़ के क़ाबिल है. आज भी वो स्क्रीन पर बेहद कॉन्फ़िडेंस और स्टाइल के साथ नज़र आते हैं. सोचिये अगर इस उम्र में उन्होंने ख़ुद को इतना मेटेंन किया हुआ है, तो जब वो देश के लिये खेलते होंगे, तब कितने स्टाइलिश दिखते होंगे.

Suneel gavaskar
Source: IndiaTimes

6. राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत की वो हस्ती हैं, जिनका कंट्रोवर्सी से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है. उनका ज़िक्र हमेशा खेल, स्टाइल और उनकी दरियादिली के लिये किया जाता है. अपने समय में जब राहुल द्रविड़ जींस के Mandarin Collar वाली शर्ट पहन कर निकलते थे ना, सच में देखने वाले देखते रह जाते थे.   

Rahul Dravid
Source: mensxp

7. सौरव गांगुली 

सौरव गांगुली भी अपने दौर के हैंडसम और स्टाइलिश कप्तानों में से एक हैं. ख़ैर, दादा हैंडसम तो आज भी लगते हैं, लेकिन उस टाइम पर उनका जलवा ही कुछ और था. शांति-धैर्य के साथ खेलना और स्टाइल में रहना ही दादा का एक मात्र टारगेट होता था.

Ganguly
Source: mensxp

8. मोहम्मद अज़हरुद्दीन

मोहम्मद अज़हरुद्दीन हमेशा टी-शर्ट का कॉलर ऊपर उठाकर रहते थे. ये उनका स्टाइल था, जो कि उन पर अच्छा भी लगता था. कई बॉलीवुड एक्टेसेस उनकी इसी अदा पर फ़िदा थी.

azharuddin
Source: inextlive

वैसे इन सभी कैप्टन्स का स्टाइल यूनिक और मस्त है, लेकिन स्टाइल में आपको सबसे अच्छा कौन लगता है, comment box mein zarur bataiyega