लॉकडाउन में पुरुषों के बढ़ते बाल उन्हें परेशान करने लगे हैं. सैलून तो खुले हैं नहीं. आखिर ऐसे में वो जाएं भी तो कहां? तो क्या हुआ अगर सैलून बंद हैं. लंबे बालों से छुटकारा तो आप घर पर भी पा सकते हैं. हमारा मतलब हेयरकट से है. अरे लॉकडाउन में अगर बड़े-बड़े सेलेब्स घर पर हेयरकट कर सकते हैं, तो आप क्यों नहीं.

आइये आज आपको बताते हैं कि घर पर कैंची और ट्रिमर की मदद से कौन-कौन सा हेयरकट ले सकते हैं.

1. क्रू कट

साइड और पीछे बालों को काटने के लिये आप छोटे क्लिपर गार्ड का उपयोग करें. इसके अलावा फ़्रंट कट के लिये मीडियम क्लिपर गार्ड का यूज़ करना बेहतर है.

2. फ़ेड हेयरकट

ये हेयर स्टाइल काफ़ी पॉपुलर और बेहतरीन है. हांलाकि, घर पर ये हेयरकट लेते वक़्त आपको ज़्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. अगर आपको क्लिपर गार्ड की बेसिक जानकारी है, तभी इसे ट्राई करें.

3. आर्मी कट

गर्मी के मौसम में वैसे ही छोटे-छोटे बाल सही रहते हैं. घर पर हैं, तो ट्रिमर और कैंची की मदद से आप आर्मी कट कर सकते हैं.

hairstyle
Source: blogspot

4. सिंपल हेयरकट

अगर आपको अपने बालों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करनी है, तो बालों को ट्रिम कर लीजिये. इससे आपका हेयरस्टाइल भी ख़राब नहीं होगा और नया लुक भी मिल जाएगा.

5. रेगुलर कट

सीधी और सिंपल बात ये है कि घर पर रहकर आप रेगुलर हेयरकट भी कर सकते हैं. इसके लिये आपको हेयर क्लिपर्स और कैंची चाहिये होगी.

haircuts
Source: menshairstylestoday

6. शॉर्ट हेयर

इस हेयर स्टाइल में सबसे पहले ये फ़ाइनल करिये कि आपको बाल कितने शॉर्ट रखने हैं. इसके बाद घर वालों की मदद से बालों को शॉर्ट कर दीजिये. ज़्यादा जानकारी के लिये आप ये वीडियो भी देख सकते हैं.

hairstyles
Source: manofmany

7. कोहली कट

कुछ दिन पहले ही अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का एक वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था. वीडियो में अनुष्का कैंची से विराट कोहली का हेयरकट कर रही थीं. वीडियो देख कर आप भी ऐसा हेयरकट ले सकते हैं.

8. मास्टर ब्लास्टर हेयरकट

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने भी सोशल मीडिया पर नये हेयरस्टाइल की फ़ोटो पोस्ट की है. उन्होंने कैंची की सहायता से अपने बालों को सेट कर लिया. अगर आपके घुंघराले बाल हैं, तो ऐसा हेयरकट ले लो.

फिलहाल के लिये इतने हेयरकट से काम चला लीजिये, आगे अगर लॉकडाउन बढ़ा, तो नये हेयरकट्स की जानकारी के साथ हाज़िर हो जायेंगे.

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.